1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने की प्रक्रिया पूरी, फिटनेस की समीक्षा करेगा मेडिकल बोर्ड

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने की प्रक्रिया पूरी, फिटनेस की समीक्षा करेगा मेडिकल बोर्ड Read In English

भारतीय वायुसेना और सुरक्षा एजेंसियों ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने के मकसद से लगभग दो सप्ताह की लंबी ‘‘डी-ब्रीफिंग’’ (बातचीत) प्रक्रिया पूरी कर ली है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:15 Mar 2019, 8:13 AM IST]
Wing Commander Abhinandan's debriefing ends, to go on sick leave- India TV
Wing Commander Abhinandan's debriefing ends, to go on sick leave

नयी दिल्ली: भारतीय वायुसेना और सुरक्षा एजेंसियों ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने के मकसद से लगभग दो सप्ताह की लंबी ‘‘डी-ब्रीफिंग’’ (बातचीत) प्रक्रिया पूरी कर ली है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पायलट अभिनंदन 27 फरवरी को पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान में लगभग 60 घंटे बिताए थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना के पायलट का उपचार भी समाप्त हो गया है और वह ड्यूटी पर लौटने से पहले कम से कम तीन सप्ताह के लिए बीमारी संबंधी अवकाश पर जाएंगे। उन्होंने कहा कि वायुसेना द्वारा गठित एक मेडिकल बोर्ड उनकी फिटनेस की समीक्षा करेगा ताकि बल के शीर्ष अधिकारियों को यह निर्णय लेने में मदद मिल सके कि वह लड़ाकू विमान के कॉकपिट में लौट सकते हैं या नहीं। कूलिंग डाउन प्रक्रिया (उन्हें सामान्य बनाने की प्रक्रिया) के तहत उनकी डि-ब्रीफिंग की गयी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने की प्रक्रिया पूरी, फिटनेस की समीक्षा करेगा मेडिकल बोर्ड
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019