1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने की प्रक्रिया पूरी, फिटनेस की समीक्षा करेगा मेडिकल बोर्ड

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने की प्रक्रिया पूरी, फिटनेस की समीक्षा करेगा मेडिकल बोर्ड

Read In English

भारतीय वायुसेना और सुरक्षा एजेंसियों ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने के मकसद से लगभग दो सप्ताह की लंबी ‘‘डी-ब्रीफिंग’’ (बातचीत) प्रक्रिया पूरी कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2019 8:13 IST
Wing Commander Abhinandan's debriefing ends, to go on sick leave- India TV
Wing Commander Abhinandan's debriefing ends, to go on sick leave

नयी दिल्ली: भारतीय वायुसेना और सुरक्षा एजेंसियों ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सामान्य स्थिति में लाने के मकसद से लगभग दो सप्ताह की लंबी ‘‘डी-ब्रीफिंग’’ (बातचीत) प्रक्रिया पूरी कर ली है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पायलट अभिनंदन 27 फरवरी को पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान में लगभग 60 घंटे बिताए थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना के पायलट का उपचार भी समाप्त हो गया है और वह ड्यूटी पर लौटने से पहले कम से कम तीन सप्ताह के लिए बीमारी संबंधी अवकाश पर जाएंगे। उन्होंने कहा कि वायुसेना द्वारा गठित एक मेडिकल बोर्ड उनकी फिटनेस की समीक्षा करेगा ताकि बल के शीर्ष अधिकारियों को यह निर्णय लेने में मदद मिल सके कि वह लड़ाकू विमान के कॉकपिट में लौट सकते हैं या नहीं। कूलिंग डाउन प्रक्रिया (उन्हें सामान्य बनाने की प्रक्रिया) के तहत उनकी डि-ब्रीफिंग की गयी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban