1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बीबीसी की कश्मीर पर रिपोर्टिंग को लेकर भड़के शेखर कपूर, जानें क्या कहा?

बीबीसी की कश्मीर पर रिपोर्टिंग को लेकर भड़के शेखर कपूर, जानें क्या कहा?

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हाल ही में बीबीसी ने जम्मू-कश्मीर पर एक मास प्रोटेस्ट का वीडियो बनाया जिसके बाद शेखर कपूर ने बीबीसी की रिपोर्टिंग पर सवाल उठाए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 12, 2019 16:50 IST
Shekhar Kapur slams BBC over Kashmir coverage- India TV
Shekhar Kapur slams BBC over Kashmir coverage

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हाल ही में बीबीसी ने जम्मू-कश्मीर पर एक मास प्रोटेस्ट का वीडियो बनाया जिसके बाद शेखर कपूर ने बीबीसी की रिपोर्टिंग पर सवाल उठाए हैं। शेखर कपूर उनकी रिपोर्टिंग पर सवाल उठाए और ट्वीट करते हुए बीबीसी से पूछा कि जितनी बार भी आप कश्मीर को इंडियन आकुपाइड कश्मीर कहते हैं, मैं काफी आश्चर्यचकित होता हूं कि आप नॉर्थन आयरलैंड को ब्रिटिश ऑकुपाइड आयरलैंड कहने से क्यों इनकार करते हैं। 

बीबीसी ने शनिवार को एक वीडियो रिपोर्ट दिखाई थी। इसमें दिखाया गया था कि अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद श्रीनगर में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ। इस प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों को बल प्रयोग करना पड़ा। हालांकि सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर काफी सवाल उठे। काफी लोगों इस वीडियो में दी गई जानकारी पर संदेह कर रहे हैं। वहीं सरकार का कहना है कि कश्मीर में इक्का-दुक्का प्रदर्शन के अलावा कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं हुआ।

मीडिया में आई इन रिपोर्टस पर जम्मू कश्मीर पुलिस ने साफ कहा था कि राज्य में स्थिति शांतिपूर्ण है और पिछले एक हफ्ते में किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, “पथराव की मामूली घटना को छोड़ कर किसी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है जिससे तत्काल निपट लिया गया था और वहीं रोक दिया गया था।” वहीं राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी ने लोगों से मनगढंत खबरों पर यकीन नहीं करने को कहा और कहा कि कश्मीर में पिछले छह दिनों में गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई है। 

डीजीपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद राज्य की स्थिति के संबंध में यह स्पष्टीकरण दिया। राहुल गांधी ने नयी दिल्ली में मीडियाकर्मियों से कहा था कि स्थिति बहुत खराब है। गांधी के बयान के कुछ ही मिनट बाद श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया कि स्थिति शांतिपूर्ण है। ट्वीट में कहा गया, “घाटी में स्थिति आज सामान्य थी। किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली। कुछ चुनिंदा स्थानों पर प्रतिबंध अस्थायी रूप से हटाए गए थे।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment