1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जानिए कौन है इंद्राणी मुखर्जी? जिसके बयान से मुश्किल में पड़ गए चिदंबरम

जानिए कौन है इंद्राणी मुखर्जी? जिसके बयान से मुश्किल में पड़ गए चिदंबरम

जिस इंद्राणी मुखर्जी के बयान से पी चिंदबरम मुश्किल में पड़ गए हैं, वो मौजूदा वक्त में जेल में हैं। इंद्राणी मुखर्जी पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 22, 2019 23:25 IST
Indrani- India TV
Image Source : PTI/SOCIAL MEDIA जानिए कौन है इंद्राणी मुखर्जी? जिसके बयान से मुश्किल में पड़ गए चिदंबरम

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से सीबीआई ने पूछताछ के दौरान कई सवाल किए थे। उन सवालों में से एक सवाल इंद्राणी मुखर्जी को लेकर था। सीबीआई ने चिदंबरम से पूछा था कि सरकार गवाह बन चुकी इंद्राणी मुखर्जी उनसे मिली, उसपर उनका क्या कहना है?

सीबीआई को इंद्राणी मुखर्जी ने दिया ये बयान

जिस इंद्राणी मुखर्जी के बयान से पी चिंदबरम मुश्किल में पड़ गए हैं, वो मौजूदा वक्त में जेल में हैं। इंद्राणी मुखर्जी पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है। आईएनएक्स मीडिया की प्रवर्तक रही इंद्राणी मुखर्जी ने मनी लांड्रिंग और भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रहे जांचकर्ताओं को बताया कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम ने अपने बेटे कार्ती के कारोबार में मदद करने और आईएनएक्स मीडया को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी के बदले विदेशों में भुगतान करने को कहा था।

नॉर्थ ब्लाक स्थित दफ्तर में हुई थी चिदंबरम से मुलाकात

इंद्राणी मुखर्जी ने कहा कि उन्होंने और उनके पति पीटर मुखर्जी ने चिदंबरम से दिल्ली के नार्थ ब्लाक स्थित चिदंबरम के दफ्तर में मुलाकात की थी। नार्थ ब्लाक में ही वित्त मंत्रालय का कार्यालय है। पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती दोनों ने हालांकि, इन आरोपों से इनकार किया है।

इंद्राणी मुखर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष दिए अपने बयान में कहा, ‘‘पीटर ने पी चिदंबरम से बातचीत शुरू की और एफडीआई लाने के लिये आईएनएक्स मीडिया के आवेदन का जिक्र किया। उन्होंने आवेदन की प्रति चिदंबरम को दी।’’

अपनी ही बेटी की हत्यारोपी है इंद्राणी मुखर्जी

इंद्राणी मुखर्जी पर अपनी ही बेटी शीना बोरा की हत्या का आरोप है। शीना बोरा की हत्या साल 2012 में हुई। हत्य के बाद उसका शव जंगल में दफना दिया गया। दरअसल शीना की हत्या का खुलासा उस समय हुआ जब पुलिस ने 2015 में इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार किया। तभी उस पर आरोप लगा कि उसने अपने पूर्व पति के साथ मिलकर अपनी बेटी की हत्या कर दी और लाश ठिकाने लगा दी।

जांच एजेंसी के मुताबिक, शीना की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वो इंद्राणी को ब्लैकमेल कर रही थी। इसके अलावा शीना के पीटर के बेटे राहुल से संबंध होने की भी बात कही गई। इंद्राणी ने पूछताछ के दौरान इस बात क खुलासा किया था कि शीना उनकी बेटी थी, जिससे उसके पति पीटर मुखर्जी हैरान रह गए थे। दरअसल, इंद्राणी शीना को अपनी बहन बताती थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban