1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कौन है रोहित तिवारी की पत्नी अपूर्वा तिवारी? पति के कत्ल के आरोप में हुई गिरफ्तार

कौन है रोहित तिवारी की पत्नी अपूर्वा तिवारी? पति के कत्ल के आरोप में हुई गिरफ्तार

इंदौर की रहने वाली अपूर्वा तिवारी 34 साल की हैं और पेशे से वकील हैं। साल 2015 से उन्होंने इंदौर हाईकोर्ट में प्रैक्टिस शुरू की थी लेकिन फिर 2016 में वह प्रैक्टिस के लिए सुप्रीम कोर्ट चली गईं थीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2019 18:14 IST
Apoorva Tiwari- India TV
Apoorva Tiwari

नई दिल्ली: यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले पुलिस ने उनकी पत्नी अपूर्वा तिवारी को गिरफ्तार किया है। अपूर्वा से पुलिस बीते रविवार से पूछताछ की जा रही थी। इस दौरान अपूर्वा लगातार अपने बयान बदल रही थीं। लेकिन, अब पुलिस ने मामले को सुलझा लिया है और ये जानकारी दी है कि पत्नी अपूर्वा ने ही रोहित की गला दबाकर हत्या की है।

कौन हैं अपूर्वा तिवारी?

इंदौर की रहने वाली अपूर्वा तिवारी 34 साल की हैं और पेशे से वकील हैं। साल 2015 से उन्होंने इंदौर हाईकोर्ट में प्रैक्टिस शुरू की थी लेकिन फिर 2016 में वह प्रैक्टिस के लिए सुप्रीम कोर्ट चली गईं थीं। इस दौरान अपूर्वा तिवारी और रोहित तिवारी की मुलाकात मेट्रोमोनियल साइट के जरिए हुई और फिर 2017 में दोनों लखनऊ मिले। 

लखनऊ में मुलाकात के बाद दोनों के बीच प्रेम बढ़ा और 2018 में 11 मई को दोनों ने दिल्ली में शादी कर ली। शादी के बाद अपूर्वा का इंदौर आना-जाना भी लगा रहता था। बीते छह महीने से वह इंदौर हाईकोर्ट में भी प्रैक्टिस कर रही हैं। अपूर्वा के पिता का नाम पीके शुक्ला है, जो इंदौर हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील हैं। 

घटना के बारे में मीडियाकर्मियों के पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आरोप तो भगवान पर भी लगे हैं। वह किसी को डांटे, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती, हत्या की बात तो संभव भी नहीं है। वहीं, पुलिस के मुताबिक अपूर्वा ने शादी रोहित की हैसियत और रसूख देखकर की थी लेकिन दोनों के बीच रोहित की आदतों, संपत्ति और पारिवारिक रिश्तों को लेकर झगड़े होने लगा, जो बाद में इतने बढ़ गए कि दोनों अलग-अलग कमरे में रहने लगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv