1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान के बालाकोट हमले पर बड़ा खुलासा, LoC से 4 बड़े आतंकियों को हटाया

पाकिस्तान के बालाकोट हमले पर बड़ा खुलासा, LoC से 4 बड़े आतंकियों को हटाया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इंडिया टीवी के पास वो दस्तावेज़ हैं जो साबित करते हैं कि बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में कैसे हड़कंप मच गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2019 9:24 IST
पाकिस्तान के बालाकोट हमले पर बड़ा खुलासा, LoC से 4 बड़े आतंकियों को हटाया - India TV
पाकिस्तान के बालाकोट हमले पर बड़ा खुलासा, LoC से 4 बड़े आतंकियों को हटाया 

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इंडिया टीवी के पास वो दस्तावेज़ हैं जो साबित करते हैं कि बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में कैसे हड़कंप मच गया था। पाकिस्तान आर्मी से लेकर आतंकियों तक की नींद उड़ी थी जिसके बाद आतंकियों को बॉर्डर से आतंकी कैंप शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए थे। पाकिस्तान ने 4 आतंकियों- अशफाक बरवाल, नदीम, जहूर कारी और वसीम डार हैं को बॉर्डर से आतंकी कैंप हटाने को कहा गया था। साथ ही 16 मार्च को मीटिंग भी हुई थी जिसमें आतंकियों के साथ पाकिस्तानी आर्मी और आईएसआई के अफसर मौजूद थे। इसमें आतंकियों को बचाने के लिए पाकिस्तानी आर्मी की वर्दी पहनने को कहा गया था। साथ ही मीटिंग में जैश के फंड को बढ़ाने का भी फैसला हुआ था।

Related Stories

इंडिया टीवी को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ 26 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स ने बालाकोट में 5.75 एकड़ में फैले जैश के जिस सेंटर को निशाना बनाया था उनमें क़रीब 300 आतंकी मारे गए थे लेकिन पाकिस्तान समझ चुका था कि हिंदुस्तान अब चुप बैठने वाला नहीं है क्योंकि जब वो पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों की कब्रगाह बना सकता है तो उसका टारगेट वो आतंकी कैंप भी हो सकते हैं जो पाकिस्तानी सीमा के अंदर पाक आर्मी और ISI की सरपरस्ती में चल रहे हैं इसीलिए पाकिस्तान आर्मी ने 4 आतंकियों को बॉर्डर पर बने आतंकी कैंपों को फौरन शिफ्ट करने का निर्देश दिया था।

इंडिया टीवी को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ बालाकोट में एयर एस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान इन आतंकियों को निकयाल और कोटली समेत बॉर्डर पर चल रहे तमाम इलाकों में आतंकी कैंपों को फौरन बंद करने और दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे। साथ ही ये भी निर्देश दिया कि ये आतंकी कहीं और जाकर भारत के खिलाफ बड़े हमले की तैयारी करें।

इंडिया टीवी को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ 16 मार्च को निकयाल इलाक़े में आतंकियों और पाकिस्तानी आर्मी की एक हाईलेवल मीटिंग भी हुई। इस मीटिंग में ISI, पाकिस्तानी आर्मी, PoK ब्रिगेड के अफसर के साथ लश्कर और जैश के आतंकी मौजूद थे। इसके अलावा इस मीटिंग में पाकिस्तानी आतंकियों को भारत में घुसपैठ करवाने वाला गाइड अशफाक भी मौजूद था।

16 मार्च को निकयाल में हुई आतंकियों और पाकिस्तानी आर्मी की बैठक के बाद आतंकियों को निर्देश दिया गया कि वो अपने कैंप से बाहर ना निकलें और अगर निकलते भी हैं तो पाकिस्तानी आर्मी की ड्रेस पहनकर निकलें। मीटिंग में लश्कर के फंड को ब्लॉक करने और जैश के फंड को बढ़ाने का फैसला हुआ। वजह ये थी कि जैश घाटी के अंदर कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहा है जबकि पाक आर्मी ने बड़ी आतंकी वारदात न कर पाने की वजह से लश्कर को फटकार लगाई। साथ ही अब लश्कर को सरहदी इलाकों हमीरपुर और कैरी सेक्टर की ज़िम्मेदारी दी गई है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban