1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पश्चिम बंगाल: जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया, ममता सभी 12 मांगें मानने को तैयार

पश्चिम बंगाल: जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया, ममता सभी 12 मांगें मानने को तैयार

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कोलकाता सचिवालय में हुई बैठक में मांगें माने जाने का आश्वासन मिलने के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों ने हड़ताल वापस लेने का ऐलान किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2019 18:23 IST
West bengal Junior Doctors Call off strike - India TV
Image Source : PTI West bengal Junior Doctors Call off strike (File Photo)

West bengal Junior Doctors Call off strike: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कोलकाता सचिवालय में हुई बैठक में मांगें माने जाने का आश्वासन मिलने के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों ने पिछले एक सप्ताह से चली आ रही हड़ताल को समाप्त करने का ऐलान किया। जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उन्हें हो रही दिक्कतों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अवगत कराया और अपनी मांगें उनके समाने रखी। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों की तरफ से रखी गई सभी 12 मांगें माने जाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में उनके प्रस्ताव के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सभी अस्पतालों में शिकायत निपटारा इकाइयों के गठन का निर्देश भी दिया। 

मुख्यमंत्री के साथ बैठक में जूनियर डॉक्टरों के ज्वाइंट फोरम ने कहा कि काम करते हुए हमें डर लगता है, एनआरएस के डॉक्टरों से मारपीट करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए उदाहरण हो। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पर्याप्त कदम उठाए हैं, एनआरएस अस्पताल में हुई घटना में कथित तौर पर लिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार किया। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया।

31 जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्य के स्वास्थ्य सचिव, राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और राज्य के अधिकारियों ने बात की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019