1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पश्चिम बंगाल: थाने में शख्स की पिटाई करने वाले कलेक्टर का हुआ ट्रांसफर

पश्चिम बंगाल: थाने में शख्स की पिटाई करने वाले कलेक्टर का हुआ ट्रांसफर

पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें अलीपुरद्वार के कलेक्टर निखिल निर्मल एक शख्स की बेरहमी से पिटाई करते हुए देखे गए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2019 12:38 IST
West Bengal govt transfers District Magistrate who beat up man inside police station- India TV
West Bengal govt transfers District Magistrate who beat up man inside police station

कोलकाता: पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें अलीपुरद्वार के कलेक्टर निखिल निर्मल एक शख्स की बेरहमी से पिटाई करते हुए देखे गए थे। अब पश्चिम बंगाल की सरकार ने उन्हीं निखिल निर्मल पर कार्रवाई करते हुए उनका ट्रांसफर कर दिया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद वह विवादों में घिर गये थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वीडियो में वह थाने में जिस शख्स की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं उसने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी पर कथित भद्दी टिप्पणियां की थीं।

पश्चिम बंगाल सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि निर्मल को राज्य जनजाति विकास सहकारी निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर स्थानांतरित किया गया है। सोमवार को वीडियो सामने आने के बाद 2011 बैच के IAS अधिकारी को पूर्व में 10 दिन के लिए छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया था। अधिकारी ने बताया कि सुभंजन दास अलीपुरद्वार के नये क्लेक्टर होंगे। वायरल हुए वीडियो में निर्मल और उनकी पत्नी इंस्पेक्टर इन चार्ज (IC) की उपस्थिति में फलकता थाने के भीतर व्यक्ति की पिटाई करते हुये नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि इस वीडियो में IAS अधिकारी और उनकी पत्नी व्यक्ति को गाली देते हुये भी नजर आ रहे हैं। कई मानवाधिकार संगठनों ने घटना पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की थी और कलेक्टर तथा फलकता थाने के इंस्पेक्टर इन चार्ज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। वहीं, सोशल मीडिया पर भी कलेक्टर द्वारा शख्स की बेरहमी से पिटाई किए जाने की खूब आलोचना हुई थी। लोगों के आक्रोश को देखते हुए कलेक्टर पर कार्रवाई तय मानी जा रही थी और आखिरकार सरकार ने उनका ट्रांसफर करने का फैसला ले लिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban