1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बंगाल: बढ़ती हिंसा के बीच राज्यपाल के आसनसोल दौरे पर सुरक्षा देने से पुलिस ने किए हाथ खड़े

बंगाल: बढ़ती हिंसा के बीच राज्यपाल के आसनसोल दौरे पर सुरक्षा देने से पुलिस ने किए हाथ खड़े

राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी बम हमले में हाथ जख्मी करने वाले पुलिस अधिकारी से मिलने जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें सुरक्षा दे पाने में असमर्थता जता दी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:29 Mar 2018, 9:18 AM IST]
बंगाल की मुख्यमंत्री...- India TV
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी।

आसनसोल: पश्चिम बंगाल में चल रही हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। जहां एक तरफ ममता बनर्जी दिल्ली में भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के कवायद में जुटी हुई हैं वहीं बंगाल के कई जिलों में रामनवमी के बाद से हिंसा की स्थिति बनी हुई है। बंगाल के आसनसोल और रानीखेत में हिंसा भड़कने के चलते पालयन जैसी स्थिति बन गई है। तो वहीं अब राज्य के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी तक को राज्य पुलिस ने सुरक्षा देने हाथ खड़े कर दिए हैं।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी कई दिनों तक हिंसा से घिरे रहे वर्धमान जिले में दौरा करना चाहते थे लेकिन राज्य पुलिस द्वारा सुरक्षा दे पाने में असमर्थता जता देने के बाद से उनका ये दौरा खटाई में पड़ता दिख रहा है।  केसरीनाथ त्रिपाठी 25 मई को एक बम से हमले में हाथ जख्मी करने वाले आसनसोल पुलिस अधिकारी अरिंदम दत्ता चौधरी से मिलने दुर्गापुर हॉस्पिटल जाना चाहते थे लेकिन राज्य पुलिस ने तनावपूर्ण स्थिति के चलते महामहीम राज्यपाल को दौरे ना करने की सलाह दी है।

 

राज्यपाल के प्रेस सचिव द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘‘ राज्य पुलिस ने सूचित किया है कि इलाके में पुलिस की तैनाती को देखते हुए यात्रा के दौरान माननीय राज्यपाल को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने में कठिनाई होगी।’’  सरकार ने कहा कि रानीगंज और आसनसोल के निकटवर्ती क्षेत्रों के साथ- साथ हिंसा प्रभावित इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है और‘ राज्यपाल को दुर्गापुर की यात्रा का परामर्श दिये जाने लायक नहीं है।’ सरकार ने समाज के हर तबके से शांति बनाये रखने की अपील की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: west bengal Governor Keshari Nath Tripathi's plans to visit the Burdwan district was stalled after the state government denied him adequate security - बंगाल: बढ़ती हिंसा के बीच राज्यपाल के आसनसोल दौरे पर सुरक्षा देने से पुलिस ने किए हाथ खड़े
Write a comment