1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. BJP के खिलाफ लेफ्ट और कांग्रेस से मिलना चाहती हैं ममता? कहा- भाजपा से मिलकर लड़ना होगा

BJP के खिलाफ लेफ्ट और कांग्रेस से मिलना चाहती हैं ममता? कहा- भाजपा से मिलकर लड़ना होगा

ममता बनर्जी ने कांग्रेस और लेफ्ट को मिलाकर भाजपा से लड़ने की बात कही है। ममता बनर्जी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में कांग्रेस और सीपीआई (एम) को कहा कि हमे भाजपा के खिलाफ मिलकर लड़ने की जरूरत है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 27, 2019 0:13 IST
mamata - India TV
Image Source : PTI (FILE) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता। क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ महागठबंधन की तैयारी कर रही हैं? यह सवाल तब उठ रहा है जब ममता बनर्जी ने कांग्रेस और लेफ्ट को मिलाकर भाजपा से लड़ने की बात कही है। ममता बनर्जी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में कांग्रेस और सीपीआई (एम) को कहा कि हमे भाजपा के खिलाफ मिलकर लड़ने की जरूरत है।

ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी और सीआईएसएफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में सीआईएसएफ का इस्तेमाल कर रही है, उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ के लोग चुनाव के दौरान लोगों के घरों मे गए और 5-5 हजार रुपए देकर वोट खरीदे। ममता बनर्जी ने कहा कि जनता के हित को ध्यान में रखते हुए हमें (टीएमसी, कांग्रेस और सीपीआईएम) भाजपा से मिलकर लड़ना होगा।

गौरतलब है कि इस बार के लोकसभा चुनावों से पहले भी कई विपक्षी दलों ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाई थी, उत्तर प्रदेश में तो सपा और बसपा ने गठबंधन भी किया था। पश्चिम बंगाल में भी चुनावों से पहले गठबंधन की बात हुई थी, लेकिन चुनाव के दौरान तालमेल नहीं बैठ पाने की वजह से पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, सीपीआईएम और तृणमूल कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley