1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी ने की उर्जित पटेल के योगदान की प्रशंसा, कहा उन्‍होंने बैंकिंग प्रणाली को अराजकता से बाहर निकाला

PM मोदी ने की उर्जित पटेल के योगदान की प्रशंसा, कहा उन्‍होंने बैंकिंग प्रणाली को अराजकता से बाहर निकाला

अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री ने लिखा कि उर्जित पटेल अपने पीछे एक बड़ी विरासत छोड़ गए हैं और हमें उनकी कमी खलेगी

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 10, 2018 18:58 IST
We will miss him immensely, PM Modi says on Urjit Patel Resignation - India TV
We will miss him immensely, PM Modi says on Urjit Patel Resignation 

नई दिल्ली। उर्जित पटेल द्वारा आरबीआई गवर्नर के पद से इस्‍तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने सोमवार को उनके योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्‍होंने बैंकिंग प्रणाली को अराजकता से निकाला और उसमें अनुशासन सुनिश्‍चित किया।

उन्‍होंने कहा कि उर्जित पटेल पूरी तरह से पेशेवर और निष्‍कलंक हैं। पटेल, जिनका केंद्रीय बैंक की स्‍वायत्‍ता को लेकर केंद्र सरकार के साथ विवाद चल रहा था, ने सोमवार को तत्‍काल प्रभाव से आरबीआई गवर्नर के पद से इस्‍तीफा देने की घोषणा की है। हालांकि उन्‍होंने अपने इस निर्णय के बारे में कोई विशिष्‍ट कारण नहीं बताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ कर जा रहे है और उन्‍हें हम बहुत याद करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीटर पर लिखा कि डा. उर्जित पटेल मैक्रो-इकोनॉमिक मुद्दों की गहरी समझ रखने वाले उच्‍च स्‍तर के अर्थशास्‍त्री हैं। उन्‍होंने बैंकिंग प्रणाली को अराजकता से निकाला और अनुशासन को सुनिश्चित किया। उनके नेतृत्‍व में आरबीआई ने वित्‍तीय मोर्चे पर स्थिरता कायम की है।

मोदी ने कहा कि पटेल डिप्‍टी गवर्नर और गवर्नर के तौर पर लगभग 6 सालों तक आरबीआई के साथ जुड़े रहे। वह अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ कर गए हैं। हम सबको उनकी बहुत याद आएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment