1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शहीद जवान हेमराज की पत्नी बोलीं, पाकिस्तान को दिया जाए करारा जवाब

शहीद जवान हेमराज की पत्नी बोलीं, पाकिस्तान को दिया जाए करारा जवाब

पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिक के शव के साथ बर्बर व्यवहार किए जाने पर शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने गहरा रोष व्यक्त किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:21 Sep 2018, 8:35 AM IST]
भारत, पाकिस्तान, बीएसएफ- India TV
हेमराज की पत्नी बोलीं, पाकिस्तान को दिया जए करारा जवाब

मथुरा: पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिक के शव के साथ बर्बर व्यवहार किए जाने पर शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने गहरा रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को भी दुश्मन फौज को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए और अगर वे एक भारतीय सैनिक का गला काटते हैं तो उनके दस सैनिकों के गले काट लेने चाहिए। 

गौरतलब है कि धर्मवती के पति लांसनायक हेमराज सिंह 8 जनवरी 2013 को जब जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा पर गश्त कर रहे थे, तभी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के सदस्यों ने मेंढर इलाके में एलओसी पर मनकोट नाले के पास भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर हेमराज सिंह एवं सुधाकर सिंह को मार डाला था और हेमराज सिंह का सिर काट कर ले गए थे।

उस समय विपक्ष में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं (सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी आदि) ने उस घटना पर गहरा रोष प्रकट करते हुए एक भारतीय सैनिक के सिर के बदले 10 पाकिस्तानी सैनिकों के सिर काटकर लाने की बात कही थी। 

धर्मवती ने उसी बात को याद दिलाते हुए आज रोष जताया और पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और हमारी सरकार इसकी ओर ध्यान नहीं दे रही है। जब तक भारत के सैनिक अपने एक सैनिक के सिर के बदले पाकिस्तानियों के दस सिर नहीं लाएंगे, तब तक वह सुधरने वाला नहीं है। इसके लिए सैनिकों को और छूट दी जानी चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: शहीद जवान हेमराज की पत्नी बोलीं, पाकिस्तान को दिया जाए करारा जवाब
Write a comment