1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहुल गांधी ने मांगी पीएम मोदी से मदद, कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक बंद

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहुल गांधी ने मांगी पीएम मोदी से मदद, कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक बंद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और केरल में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए मदद मांगी। मोदी ने उन्हें हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2019 14:03 IST
केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहुल गांधी ने मांगी पीएम मोदी से मदद, कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक बंद- India TV
केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहुल गांधी ने मांगी पीएम मोदी से मदद, कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक बंद

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और केरल में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए मदद मांगी। मोदी ने उन्हें हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया है। राहुल के वायनाड एमपी ऑफिस ने ट्वीट किया, "वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से बात कर राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से गंभीर रूप से प्रभावित लोगों, खासकर वायनाड के लिए हर संभव सहायता की मांग की है।"

Related Stories

ट्वीट में आगे कहा गया, "प्रधानमंत्री ने आपदा के प्रभावों को कम करने के लिए सभी तरह की आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।" वायनाड के सांसद ने गुरुवार को केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से अपने संसदीय क्षेत्र और राज्य के अन्य हिस्सों में बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता की मांग भी की।

वहीं कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह नौ बजे उड़ानों को अचानक स्थगित करने की घोषणा की। एयरपोर्ट से रविवार की दोपहर तीन बजे परिचालन शुरू हो पाएगा। सभी उड़ानें स्थगित होने से सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं। 

सीआईएएल के निदेशक ए. सी. के. नायर ने आईएएनएस को बताया कि बाढ़ का पानी टैक्सी-वे तक पहुंचने के बाद हवाई अड्डे को बंद करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया, "हमने पहले इसे आधी रात तक बंद करने का फैसला किया, लेकिन फिर पेरियार नदी में बढ़ते पानी को देखते हुए उड़ानों को रविवार तक स्थगित किया गया है। फिलहाल रनवे पर थोड़ा पानी भरा हुआ है।"

कोच्चि हवाई अड्डे से एक दिन में 100 से अधिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें संचालित होती हैं। हवाई अड्डे के कर्मचारी हालांकि टैक्सी-वे और हवाई अड्डे के किनारों से पानी बाहर निकाल रहे हैं। मगर गुरुवार रात यहां पहुंचे नौ विमान अभी भी खड़े हैं, जो उड़ान भरने में असमर्थ हैं। एयरपोर्ट पहुंचे एक पिता ने चिंता जताते हुए कहा, "मेरे बेटे को आज कतर में ड्यूटी पर जाना है, लेकिन वह वहां नहीं जा पा रहा है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment