1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र: पानी की तलाश के दौरान महिला की कुएं में गिरने से मौत

महाराष्ट्र: पानी की तलाश के दौरान महिला की कुएं में गिरने से मौत

महाराष्ट्र में जलसंकट से जूझ रहे यवतमाल जिले में पानी की तलाश के दौरान कुएं में गिरने से 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2019 20:29 IST
प्रतिकात्मक तस्वीर- India TV
प्रतिकात्मक तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र में जलसंकट से जूझ रहे यवतमाल जिले में पानी की तलाश के दौरान कुएं में गिरने से 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह घटना सोमवार शाम को जिले के महागांव तहसील के मालेवाड़ी में हुई। पुलिस के मुताबिक विमल राठौड़ नाम की महिला आधे सूखे कुएं में पानी लेने के लिए उतरी थी पर उसका पैर फिसल गया और वह 40 फुट नीचे जा गिरी। कुएं की चट्टानी सतह से टकराने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

माहेगांव थाने के प्रभारी दामोदर राठौड़ ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और पेयजल आपूर्ति की मांग की। मृतक महिला के परिवार के सदस्य, रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने यह फैसला किया कि जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए स्थानीय तहसीलदार, ग्रामीण विकास अधिकारी और पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया और उनकी मांगें पूरी करने और उचित मुआवजे का भरोसा दिलाया। प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन से संतुष्ट होने के बाद परिवारवाले महिला के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment