1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कैसा हो आज का मीडिया? NBA के कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति ने मीडिया की आजादी और जिम्मेदारी पर की बात

कैसा हो आज का मीडिया? NBA के कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति नायडू ने मीडिया की आजादी और जिम्मेदारी पर की बात

जस्टिस वर्मा मेमोरियल लेक्चर देने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को आमंत्रित किया गया। इस कार्यक्रम में जस्टिस आरवी रवींद्र, न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत शर्मा भी मौजूद थे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 01, 2018 22:39 IST
VP Venkaiah Naidu delivers 3rd Justice J.S.Verma...- India TV
VP Venkaiah Naidu delivers 3rd Justice J.S.Verma Memorial Lecture organized by NBA

नई दिल्ली: दिल्ली में आज न्यूज़ ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) की तरफ से  थर्ड जस्टिस जेएस वर्मा मेमोरियल लेक्चर का आयोजन किया गया। जस्टिस वर्मा मेमोरियल लेक्चर देने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को आमंत्रित किया गया। इस कार्यक्रम में जस्टिस आरवी रवींद्र, न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत शर्मा भी मौजूद थे। इसमें मीडिया की आज़ादी और ज़िम्मेदारी पर बात हुई। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस मौके पर मीडिया का मतलब समझाया।

नायडू ने कहा, ''आज न्यूज, ब्रेकिंग न्यूज, फेक न्यूज, सूचनाओं का प्रवाह है। मैं समझ नहीं पाता कि आज न्यूज चैनल घाटे में चल रहे तो इतने चैनल खोलने के लिए लोग इतना लालायित क्यों रहते हैं? इसके पीछे कुछ और है। उन्होंने कहा, ''अधिकांश चैनल अपने दृष्टिकोण को लेकर आग्रही रहते हैं। कई चैनल हेडलाइंस के चक्कर में गलत सूचना देते हैं। न्यूज को व्यूज से मिलाया जा रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। कन्फर्मेशन के बिना इनफार्मेशन ठीक नहीं।''

इस मौके पर NBA के प्रेसिडेंट रजत शर्मा ने कहा कि न्यूज़ चैनल्स में काम करने वाले लोग बहुत ज़िम्मेदारी के साथ, बिना किसी डर के काम करते हैं और अब कोई भी दर्शक किसी भी न्यूज़ चैनल के खिलाफ बड़ी आसानी से शिकायत कर सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment