1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिंसा की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी, दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई होगी: बार काउंसिल ऑफ इंडिया

हिंसा की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी, दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई होगी: बार काउंसिल ऑफ इंडिया

शहर में जिला अदालतों के बाहर वकीलों के प्रदर्शन के बीच बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने बुधवार को कहा कि वकीलों, पुलिस और जनता से जुड़ी हिंसा की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 06, 2019 15:23 IST
Manan Kumar Mishra- India TV
Image Source : AGENCY Manan Kumar Mishra

नयी दिल्ली: शहर में जिला अदालतों के बाहर वकीलों के प्रदर्शन के बीच बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने बुधवार को कहा कि वकीलों, पुलिस और जनता से जुड़ी हिंसा की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उच्चतम न्यायालय परिसर में मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि बीसीआई ने वकीलों और पुलिस के बीच हिंसा की सभी घटनाओं को गंभीरता से लिया है तथा दोषियों के खिलाफ सभी आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। 

उन्होंने पुलिसकर्मियों पर मंगलवार को पुलिस मुख्यालय के बाहर अपने प्रदर्शन के दौरान न्यायाधीशों एवं वकीलों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया। सोमवार को साकेत जिला अदालत के बाहर एक ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी और शनिवार को तीस हजारी अदालत परिसर में एक वकील के बीच पार्किंग के विवाद के बाद अपने सहकर्मियों की पिटाई के विरोध में पुलिस ने प्रदर्शन किया। 

तीस हजारी झड़प मामले में 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गये थे। साकेत अदालत के बाहर मोटरसाइकिल पर सवार एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी को कोहनी मारते और उसे थप्पड़ मारते हुए वीडियो सामने आने के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13