1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सावन के महीने में लालू के बेटे तेज प्रताप की 'शिवभक्ति', धरा भगवान शिव का रूप

सावन के महीने में लालू के बेटे तेज प्रताप की 'शिवभक्ति', धरा भगवान शिव का रूप

शिव की तरह कमर पर बाघ की खाल जैसा कपड़ा लपेटे और गेरुआ पोशाक पहने तेज प्रताप ने शिवभक्तों के साथ मंदिर में पूजा की। इस दौरान वह शंख भी बजाते नजर आए। पूजा के बाद वह अपने समर्थकों के साथ बाबाधाम के लिए रवाना हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2018 11:39 IST
सावन के महीने में लालू के बेटे तेज प्रताप की 'शिवभक्ति', धरा भगवान शिव का रूप- India TV
सावन के महीने में लालू के बेटे तेज प्रताप की 'शिवभक्ति', धरा भगवान शिव का रूप

नई दिल्ली: सावन के महीने में पूरा देश भगवान भोलेनाथ की भक्ति में डूबा हुआ है। शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। हर कोई अपनी मुरादें लेकर भोले के दरबार में पहुंच रहा है। ऐसे में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप भी भोले की भक्ति के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं।

झारखंड के देवघऱ में मौजूद बैद्यनाथ धाम में जल चढ़ाने जाने से पहले वो पटना के एक शिव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। मगर उनका अंदाज बड़ा ही निराला था। भोले ही भक्ति के लिए निकले तेज प्रताप खुद भगवान शंकर की तरह तैयार होकर निकले थे। हाथ में त्रिशूल और भगवा कपड़े पहने तेज प्रताप के इस अंदाज ने सबको हैरान कर दिया।

शिव की तरह कमर पर बाघ की खाल जैसा कपड़ा लपेटे और गेरुआ पोशाक पहने तेज प्रताप ने शिवभक्तों के साथ मंदिर में पूजा की। इस दौरान वह शंख भी बजाते नजर आए। पूजा के बाद वह अपने समर्थकों के साथ बाबाधाम के लिए रवाना हो गए। बता दें कि बिहार-झारखंड में बड़ी संख्या में लोग देवघर (बाबा बैद्यनाथ धाम) जाकर शिवजी पर जल चढ़ाते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv