1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VHP नेता अशोक सिंघल का निधन, मेदांता में थे भर्ती

विहिप नेता अशोक सिंघल का निधन, मेदांता में चल रहा था इलाज

नई दिल्ली: विहिप नेता अशोक सिंघल का निधन हो गया है। सिंघल गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। इससे पहले 12 फरवरी को उन्हें स्वास्थ्य लाभ के बाद अस्पताल से छुट्टी दे

India TV News Desk [Updated:17 Nov 2015, 5:03 PM IST]
VHP नेता अशोक सिंघल का...- India TV
VHP नेता अशोक सिंघल का निधन, मेदांता में थे भर्ती

नई दिल्ली: विहिप नेता अशोक सिंघल का निधन हो गया है। सिंघल गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। इससे पहले 12 फरवरी को उन्हें स्वास्थ्य लाभ के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी लेकिन तबीयत बिगड़ने बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। सिंघल का हालचाल जानने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह और प्रवीण तोगड़िया समेत कई दिग्गज नेता पहुंचे थे।

सिंघल को हाल ही में अस्पताल से छुट्टी मिली थी-

89 वर्षीय सिंघल को स्वास्थ्य लाभ के बाद 12 नवंबर को छुट्टी दे दी गई थी लेकिन फिर से तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता सुपर-स्पेशियालिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिंघल को एक महीने से ज्यादा वक्त से सांस संबंधी परेशानी हो रही थी।

सिंघल को विमान से दिल्ली लाया गया था-

इलाहाबाद में स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद सिंघल को विमान से दिल्ली लाया गया और 20 अक्तूबर को मेदांता में भर्ती कराया गया था। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी महासचिव (संगठन) रामलाल के अलावा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा ने अस्पताल जाकर उनका हालचाल पूछने अस्पताल पहुंचे थे।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंघल, महासचिव चंपत राय और अन्य नेता भी मेदांता में पहुंचे थे। सिंघल के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए, विहिप ने अपना 18 दिनों का चतुर्वेद स्वाहकार यज्ञ और दिवाली कार्यक्रम रद्द कर दिया था। यज्ञ 16 नवंबर से दिल्ली के बिड़ला मंदिर में शुरू होना था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: विहिप नेता अशोक सिंघल का निधन, मेदांता में चल रहा था इलाज
Write a comment