1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. वसुंधरा सरकार का नया आदेश, हॉस्टल में जरूरी होगा राष्ट्रगान

वसुंधरा सरकार का नया आदेश, हॉस्टल में जरूरी होगा राष्ट्रगान

राजस्थान में वसुंधरा सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है जिसके अनुसार अब राजस्थान के सरकारी हॉस्टल में अब राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 28, 2017 11:28 IST
vasundhara raje- India TV
vasundhara raje

राजस्थान में वसुंधरा सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है जिसके अनुसार अब राजस्थान के सरकारी हॉस्टल में अब राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है। वसुंधरा सरकार के नए आदेश के मुताबिक अब हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्रों को हर रोज सुबह राष्ट्रगान गाना जरूरी होगा। राजस्थान सरकार ने ये आदेश राज्य के सभी 800 सरकारी हॉस्टल पर लागू किया है। (इवांका ट्रंप ग्लोबल बिज़नेस समिट में भाग लेने भारत पहुंचीं)

सरकारी आदेश के मुताबिक अब हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्रों को रोज सुबह 7 बजे सुबह की प्रार्थना के दौरान राष्ट्रगान भी गाना होगा। राजस्थान सरकार का कहना है कि इससे बच्चों में राष्ट्र के प्रति देशभक्ति का जज़्बा जगाने में मदद मिलेगी। आपको बता दें कि इससे पहले भी राष्ट्रगान को गाए जाने के लिए कई नियम निकाले गए थे। हाल ही में जयपुर नगर निगम में भी रोज सुबह राष्ट्रगान की शुरुआत की गई है।

इससे पहले शीर्ष न्यायालय ने 23 अक्तूबर को कहा था कि लोगों को अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए सिनेमा घरों में खडे होने की जरुरत नहीं है। न्यायालय ने केंद्र से कहा कि वह सिनेमाघरों में राष्ट्रगान आयोजित करने के नियमन के लिए नियमों में संशोधन पर विचार करे। शीर्ष न्यायालय ने यह भी कहा कि यह मानकर नहीं चला जा सकता कि यदि कोई व्यक्ति राष्ट्रगान के दौरान खडा नहीं होता है तो वह कम देशभक्त है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv