1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 68 साल के हुए पीएम नरेंद्र मोदी, वाराणसी में स्कूली बच्चों संग मनाएंगे जन्मदिन

68 साल के हुए पीएम नरेंद्र मोदी, वाराणसी में स्कूली बच्चों संग मनाएंगे जन्मदिन

आज पीएम मोदी का 68 वां जन्मदिन है। इस अवसर पर पीएम मोदी वाराणासी में स्कूली बच्चों के संग अपना जन्मदिन मनाएंगे। पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी कार्यांजली सेवा सप्ताह मनाएगी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:17 Sep 2018, 3:41 PM IST]
pm modi- India TV
pm modi

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी का 68 वां जन्मदिन है। इस अवसर पर पीएम मोदी वाराणासी में स्कूली बच्चों के संग अपना जन्मदिन मनाएंगे। पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी कार्यांजली सेवा सप्ताह मनाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिवस पर 17 सितंबर को दो दिन के वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। पीएम के आगमन को लेकर केंद्र के साथ ही यूपी पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। दो दिन तक वाराणसी में जमीन से आसमान तक अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में 8000 जवानों की तैनाती की जा रही है. इनकी कमान 20 आईपीएस अफसर संभालेंगे। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी। (ISRO की एक और जबर्दस्त कामयाबी, अंतरिक्ष में भेजे ब्रिटेन के दो सैटेलाइट, PM ने दी बधाई )

अपने दौरे में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। साथ ही बनारस शहर में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और नई योजनाओं की घोषणा करेंगे। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद पीएम डीरेका के ऑडिटोरियम में शहर के करीब 5000 बच्चों के साथ अपने जीवन की प्रेरणा से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' भी देखेंगे। इस दौरान पीएम मोदी बाबतपुर-शिवपुर फोरलेन, रिंग रोड फेज वन और इसके अलावा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जल्द होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों से जुड़ी चीजों की समीक्षा भी करेंगे।

OMG: 68वें जन्मदिन पर मोदी जी को शुभकामनाएं!

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Varanasi gears up as PM to celebrate day with schoolchildren
Write a comment