1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सिर्फ 8 घंटों में दिल्ली वाले पहुंच सकेंगे माता वैष्णों के दरबार, दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन शुरू

सिर्फ 8 घंटों में दिल्ली वाले पहुंच सकेंगे माता वैष्णों के दरबार, दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन शुरू

रेलवे की महत्वाकांक्षी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का दिल्ली से कटरा के बीच ट्रायल रन सोमवार को शुरू हो गया।

Atul Bhatia Atul Bhatia
Updated on: July 22, 2019 11:44 IST
Vande Bharat Express flagged off for trial run between Delhi to Katra | PTI File- India TV
Vande Bharat Express flagged off for trial run between Delhi to Katra | PTI File

नई दिल्ली: वैष्णो माता के भक्तों को भारतीय रेलवे जल्द ही एक बड़ी सौगात देने वाली है। रेलवे की महत्वाकांक्षी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का दिल्ली से कटरा के बीच ट्रायल रन सोमवार को शुरू हो गया। इस ट्रेन के शुरू होने पर दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा करने वालों का काफी समय बचेगा। पहले जहां इन दोनों स्थानों के बीच की दूरी 12 घंटे में तय होती थी, वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस के शुरू होने पर यात्रा का समय घटकर मात्र 8 घंटे रह जाएगा।

दिल्ली से सुबह 6 बजे रवाना हुई वंदे भारत

ट्रायल के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश के तहत वंदे भारत एक्सप्रेस 22 जुलाई यानी सोमवार को दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना हुई। इसके अंबाला पहुंचने का टाइम सुबह 08:10 और लुधियाना पहुंचने का टाइम 09:19 रहा। जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचने का इसका टाइम 12:30 बजे है और यह दोपहर 2 बजे तक कटरा पहुंचेगी। वहीं, वापसी में यह 3 बजे कटरा से चलकर 4:13 बजे जम्मू, शाम 7:32 बजे लुधियाना पहुंचेगी।


लुधियाना में रात को रुकेगी
यह ट्रेन अपने ट्रायल के दौरान लुधियाना में ही ठहर जाएगी। इसके बाद यह मंगलवार 23 जुलाई को सुबह 11:00 लुधियाना रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी। इसी कड़ी में दोपहर 12:14 बजे अंबाला पहुंचेगी और 14:26 पर दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी। ट्रायल सफल होने के बाद ही इस ट्रेन को चलाने के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा। इसी के बाद ट्रेन की टाइमिंग एवं अन्य चीजों के बारे में सटीक जानकारी मिलेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment