1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. धारा 370 पर वाइको का शर्मनाक बयान, कहा स्‍वतंत्रता की 100वीं वर्षगांठ पर भारत का हिस्‍सा नहीं होगा कश्‍मीर

धारा 370 पर वाइको का शर्मनाक बयान, कहा स्‍वतंत्रता की 100वीं वर्षगांठ पर भारत का हिस्‍सा नहीं होगा कश्‍मीर

दक्षिण भारत के एक प्रमुख नेता और एमडीएमके पार्टी के प्रमुख वाइको (Vaiko) ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दे डाला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 13, 2019 9:02 IST
Vaiko- India TV
Vaiko

दक्षिण भारत के एक प्रमुख नेता और एमडीएमके पार्टी के प्रमुख वाइको (Vaiko) ने एक बार फिर विवादास्‍पद बयान दे डाला है। वाइको ने कहा है कि सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी कश्मीर को बर्बाद करने पर आमादा है। अगर ऐसा ही रहा तो देश जब अपनी आजादी की 100वीं वर्षगांठ मना रहा होगा, उस समय कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रह जाएगा। 

बता दें कि वाइको का यह बयान उस वक्‍त आया है जब जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद केंद्र सरकार वहां पर शांति व्यवस्था कायम करने का जी-तोड़ प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर सियासी दल इस मुद्दे को लेकर अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं। इससे पहले कांग्रेस की ओर से भी ऐसे ही भड़काऊ बयान आ रहे हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में दक्षिण भारतीय राजनीति के प्रमुख चेहरे रहे वाइको ने कहा, ‘‘उन्होंने (भाजपा) कश्मीर को कीचड़ में धकेल दिया है। मैंने पहले भी कश्मीर पर अपना विचार व्यक्त किए हैं। कश्मीर मुद्दे पर मैंने कांग्रेस पर 30% और भाजपा पर 70% हमला किया है।’’ उन्होंने कहा कि एमडीएमके अगले महीने पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके संस्थापक सीएन अन्नादुरै की 110वीं जयंती मनाएगी।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment