1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड: नाबालिगों से रेप के मामले में अब होगी सीधे फ़ासी, मुख्यमंत्री का ऐलान, जल्द बनेगा क़ानून

उत्तराखंड: नाबालिगों से रेप के मामले में अब होगी सीधे फ़ासी, मुख्यमंत्री का ऐलान, जल्द बनेगा क़ानून

मुख्यमंत्री ने कहा कि  सरकार बच्चियों के प्रति बढ़ रहे अपराधों से चिंतित है। इसके लिये सख्त कानून की ज़रुरत है। राज्य सरकार जल्द ही नाबालिग बच्चियों से रेप के मामले में आरोपियों को फ़ासी देने का कानून बनाने जा रही है। इससे ऐसी घटनाये रोकने में कामयाबी मिलेगी।

Reported by: Nahid Khan [Published on:13 Jul 2018, 8:49 AM IST]
उत्तराखंड: नाबालिगों से रेप के मामले में अब होगी सीधे फ़ासी, मुख्यमंत्री का ऐलान, जल्द बनेगा क़ानून- India TV
उत्तराखंड: नाबालिगों से रेप के मामले में अब होगी सीधे फ़ासी, मुख्यमंत्री का ऐलान, जल्द बनेगा क़ानून

काशीपुर: मध्य प्रदेश और राजस्थान के बाद अब उत्तराखंड में भी बच्चियों से रेप के आरोपियों को फ़ासी देने का क़ानून बनने जा रहा है। इन राज्यों के बाद अब उत्तराखंड में भी राज्य सरकार नाबालिग बच्चियों से रेप करने वाले आरोपियों को फ़ासी की सज़ा दिलायेगी। यह क़ानून जल्द ही अमल में आ जाएगा। उत्तराखंड सरकार इसके लिये क़ानून बनाने की तैयारी कर रही है। यह बात राज्य के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऊधम सिंह नगर जिले के काशीपुर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन के अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि  सरकार बच्चियों के प्रति बढ़ रहे अपराधों से चिंतित है। इसके लिये सख्त कानून की ज़रुरत है। राज्य सरकार जल्द ही नाबालिग बच्चियों से रेप के मामले में आरोपियों को फ़ासी देने का कानून बनाने जा रही है। इससे ऐसी घटनाये रोकने में कामयाबी मिलेगी।

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्त्ता मिशन 2019 की कामयाबी के लिये अभी से बूथ स्तर पर संगठन को मज़बूत करे साथ ही नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओ को प्रचारित करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने का जो वादा किया था। उस पर सरकार खरी उतरी है। सरकार ने किसानो नोजवानो और अन्य लोगो के लिय जनकल्याणकारी योजनाये लागू की है। राज्य के किसानो को ख़ुशहाल रहने और उनकी आय बढ़ाने की बनाने जो योजनाये सरकार ने बनाई है उन्हें कार्यकर्त्ता आम जन तक पहुचाये।

भाजपा कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार उज्जवला योजना के माध्यम से घर घर रसोई गैस कनेक्शन दे रही है। विधवाओं और बृद्धाओ की पेंशन देने के लिये सरकार तत्पर है। उन्होंने कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन सो पचास सीट जीतने के नारे को साकार करना है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब कार्यकर्त्ता बूथ स्तर तक संघठन को मज़बूती प्रदान करने में जुट जाये। आने वाला समय भाजपा का है,सभी कार्यकर्ताओ की इसमें सहभागिता ज़रूरी है।   

भाजपा कार्यकारिणी की इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा,राष्ट्रीय सह संघटन मंत्री शिव प्रकाश,प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू,केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा,राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत, सांसद भगत सिंह कोश्यारी आदि पदाधिकारी मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तराखंड: नाबालिगों से रेप के मामले में अब होगी सीधे फ़ासी, मुख्यमंत्री का ऐलान, जल्द बनेगा क़ानून - Uttarakhand CM says government will make rape of minors punishable by death
Write a comment