1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 26/11 हमला: ट्रम्प ने देर रात किया ट्वीट- हम भारत के साथ, आतंकवाद को जीतने नहीं देंगे

26/11 हमला: ट्रम्प ने देर रात किया ट्वीट- हम भारत के साथ, आतंकवाद को जीतने नहीं देंगे

इस हमले में छह अमेरिकियों सहित 166 निर्दोष मारे गए थे। ट्रंप ने कहा कि हम आतंकवादियों को जीतने नहीं देंगे या यहां तक कि जीतने के करीब भी नहीं आएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2018 9:21 IST
26/11 हमला: ट्रम्प ने देर रात किया ट्वीट- हम भारत के साथ, आतंकवाद को जीतने नहीं देंगे- India TV
26/11 हमला: ट्रम्प ने देर रात किया ट्वीट- हम भारत के साथ, आतंकवाद को जीतने नहीं देंगे

नई दिल्ली: मुंबई हमले की 10वीं बरसी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देर रात ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- मुंबई आतंकवादी हमले की 10वीं बरसी पर, न्याय के लिए अमेरिका भारत के लोगों के साथ खड़ा है। इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने मुंबई हमले में शामिल किसी भी व्यक्ति की जानकारी देने पर 50 लाख डॉलर (करीब 35 करोड़ रुपए) के इनाम का एेलान किया।

इस हमले में छह अमेरिकियों सहित 166 निर्दोष मारे गए थे। ट्रंप ने कहा कि हम आतंकवादियों को जीतने नहीं देंगे या यहां तक कि जीतने के करीब भी नहीं आएंगे। इस से पहले मंगलवार को अमेरिका ने 2008 के मुंबई हमले में शामिल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी या उसकी दोषसिद्धि के लिये सूचना देने वालों को 50 लाख डॉलर (35 करोड़) का इनाम देने की सोमवार को घोषणा की।

पोम्पियो ने कहा, ‘‘हम हमले में मारे गए छह अमेरिकियों समेत सभी पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के साथ खड़े हैं। 26/11 की बर्बरता ने पूरी दुनिया को अचंभित कर दिया था।’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका इस बर्बरता के जिम्मेदार आतंकियों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के दायित्वों को लागू करने के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत करेगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के उस बयान का स्वागत किया है, जिसमें उसने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा। साथ ही हमले से जुड़े लोगों की सूचना देने वालों को अमेरिका 35.5 करोड़ रुपए (50 लाख डॉलर) तक का इनाम देने का ऐलान किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment