1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 26/11 के बाद जो कदम उठाने चाहिए थे, पिछली सरकार ने नहीं उठाए: रक्षा मंत्री

26/11 के बाद जो कदम उठाने चाहिए थे, पिछली सरकार ने नहीं उठाए: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि संप्रग सरकार को 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद जो कदम उठाने चाहिए थे, नहीं उठाये गये और अगर सरकार सक्रियता दिखाती तो इस तरह के आतंकी हमलों को बढ़ावा नहीं मिलता।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:14 Mar 2019, 4:02 PM IST]
Niramala Seetharaman- India TV
Niramala Seetharaman

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि संप्रग सरकार को 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद जो कदम उठाने चाहिए थे, नहीं उठाये गये और अगर सरकार सक्रियता दिखाती तो इस तरह के आतंकी हमलों को बढ़ावा नहीं मिलता। दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से आतंकवाद के खिलाफ कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति की बात करते रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘26/11 के मुंबई हमलों के बाद जो किया जाना चाहिए था, पिछली सरकार ने वो नहीं किया। अगर सरकार सक्रिय होती तो ऐसे हमलों को बढ़ावा नहीं मिलता।’ पुलवामा आतंकी हमले के संदर्भ में सीतारमण ने कहा कि सरकार ने 10 से 12 दिन तक इंतजार किया और आत्मघाती हमलावरों के फिर हमले करने की साजिश की खुफिया जानकारी मिलने के बाद वायु सेना ने पाकिस्तान में उनके शिविरों पर निशाना साधा। 

आपको बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद पूरे देश में लोगों का गुस्सा चरम पर था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा में कहा था कि जो गुस्सा आपके मन में है वही गुस्सा मेरे मन में भी है। उन्होंने कहा था कि इस हमले का बदला लिया जाएगा। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: 26/11 के बाद जो कदम उठाने चाहिए थे, पिछली सरकार ने नहीं उठाए: रक्षा मंत्री: UPA govt did not take steps that had to be taken after 26/11 terror strike: Sitharaman
Write a comment
ipl-2019