1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कानपुर: आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने की सुसाइड की कोशिश, हालत गंभीर

कानपुर: आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने की सुसाइड की कोशिश, हालत गंभीर

कानपुर शहर के एसपी सिटी सुरेंद्र कुमार दास ने आज सुबह कोई जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास का तबादला एक महीने पहले कानपुर हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2018 14:15 IST
SP Surendra Kumar Das- India TV
SP Surendra Kumar Das

लखनऊ: कानपुर शहर के एसपी सिटी सुरेंद्र कुमार दास ने आज सुबह कोई जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास का तबादला एक महीने पहले कानपुर हुआ था। वह पुलिस अधीक्षक पूर्वी (एसपी सिटी) के पद पर तैनात हैं। एडीजी कानपुर जोन अविनाश चंद्र ने 'भाषा' को फोन पर बताया, ‘‘एसपी सिटी दास के संदिग्ध जहरीला पदार्थ खाने से पुलिस विभाग का कोई लेना देना नही है। ऐसा लगता है कि किन्ही अन्य कारणों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया है।’’ उन्होंने बताया कि आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास :उम्र करीब तीस साल: ने कल रात पुलिस के क्षेत्राधिकारियों से गश्त के बारे में बात की। आज सुबह चार बजे उनकी पत्नी ने सूचित किया कि उनकी तबियत खराब हो गयी है। (2008 मालेगांव मामला: 10 सितंबर को NIA सुनाएगी फैसला )

उनकी पत्नी डाक्टर हैं और कानपुर में ही रहती हैं। दास को तुरंत पहले सरकारी अस्पताल, उर्सला ले जाया गया जहां हालत बिगड़ने पर उन्हें एक बड़े प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि आईपीएस दास के परिजन लखनऊ से यहां आ गये हैं। उनका विवाह कानपुर की एक डाक्टर से हुआ है।

एडीजी अविनाश ने साफ किया कि दास के जहरीला पदार्थ खाने के पीछे विभागीय कोई मामला नहीं है क्योंकि कल देर रात तक उन्होंने काम किया है। उनका व्यहवार बहुत ही अच्छा था। अब किन वजहों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया, इसकी जांच की जायेगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं और डाक्टरों की एक टीम दास की स्थिति पर नजर रखे हुये है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment