1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कुलदीप सिंह सेंगर को CBI रिमांड पर सीतापुर जेल से दिल्ली लाया गया, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

कुलदीप सिंह सेंगर को CBI रिमांड पर सीतापुर जेल से दिल्ली लाया गया, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

रायबरेली में हाल में हुए हादसे के मामले में हत्या के आरोपी बनाए गए उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को रविवार को सीबीआई की रिमांड पर सीतापुर जेल से दिल्ली भेज दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2019 23:57 IST
Unnao rape case: Accused Kuldeep Singh Sengar shifted to Delhi from Sitapur District Jail- India TV
Unnao rape case: Accused Kuldeep Singh Sengar shifted to Delhi from Sitapur District Jail

सीतापुर (उप्र): रायबरेली में हाल में हुए हादसे के मामले में हत्या के आरोपी बनाए गए उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को रविवार को सीबीआई की रिमांड पर सीतापुर जेल से दिल्ली भेज दिया गया। जेल के सूत्रों के मुताबिक उच्चतम न्यायालय द्वारा गत 1 अगस्त को दिए गए आदेश के क्रम में सीबीआई ने सेंगर को रिमांड पर लिया है और सोमवार को उसे दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पेश किया जाएगा। सेंगर ने दिल्ली ले जाए जाते वक्त जेल के वाहन के अंदर बैठकर बाहर खड़े संवाददाताओं से खुद को बेकसूर बताया और अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश किए जाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि उन्हें भगवान पर भरोसा है और उच्चतम न्यायालय तथा सीबीआई पर भी विश्वास है। सेंगर ने खुद पर लगे आरोपों के बारे में कहा कि इल्जाम लगाना बहुत आसान है लेकिन सिद्ध करना नहीं। आप मेरे घर जाएं और देखें मैंने किस तरह से समाज के गरीब और कमजोर लोगों की मदद की है। हाल में भाजपा से निष्कासित किए गए सेंगर ने कहा कि वह भगवान से दुआ करते हैं कि उन पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली युवती जल्द ही स्वस्थ हो जाए। मालूम हो कि सेंगर पर करीब 2 साल पहले उन्नाव की एक लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाया था। सेंगर इस मामले में सीतापुर जेल में बंद हैं।

इल्जाम लगाने वाली युवती और उसके परिजन की कार को रायबरेली जाते वक्त एक ट्रक ने एक संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर मार दी थी। इस हादसे में युवती की चाची और मौसी की मौत हो गई थी जबकि वह खुद और उसके वकील महेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वे दोनों इस वक्त लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय स्थित ट्रामा सेंटर में मौत से जूझ रहे हैं। इस मामले में सेंगर समेत 10 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पीठ ने गत 1 अगस्त को इस मामले को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में स्थानांतरित करने के आदेश दिए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment