1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ओडिशा: केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के काफिले पर पत्थरों से हमला

ओडिशा: केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और साध्वी निरंजन ज्योति के काफिले पर हमला

बारगढ़ (ओडिशा): ओडिशा के बारगढ़ में आज केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और साध्वी निरंजन ज्योति के काफिले पर हमला हो गया। सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) के कुछ विधायकों सहित पार्टी समर्थकों पर केंद्रीय मंत्रियों

Bhasha [Updated:25 Jun 2016, 5:32 PM IST]
santosh gangwar- India TV
santosh gangwar

बारगढ़ (ओडिशा): ओडिशा के बारगढ़ में आज केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और साध्वी निरंजन ज्योति के काफिले पर हमला हो गया। सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) के कुछ विधायकों सहित पार्टी समर्थकों पर केंद्रीय मंत्रियों के काफिले पर हमले का आरोप है। बीजद समर्थकों ने केंद्रीय मंत्रियों के काफिले को काले झंडे भी दिखाए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री गंगवार और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री निरंजन ज्योति को उस वक्त बीजद नेताओं के रोष का सामना करना पड़ा जब वे जिले में भाजपा की विकास पर्व रैली में शिरकत करने के लिए आए। केंद्र में मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर भाजपा देश के अलग-अलग हिस्सों में विकास पर्व रैलियों का आयोजन कर रही है।

अधिकारी ने बताया कि दोनों केंद्रीय मंत्रियों के दौरे और रैली के लिए पुलिस के कम से कम नौ प्लाटून (करीब 270 जवान) तैनात किए गए थे। प्रदर्शनकारी बीजद समर्थकों ने गंगवार की गाड़ी के सामने काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किए। उन्होंने बताया कि इस घटना में कम से कम तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। इसमें वह गाड़ी भी शामिल है जिसमें गंगवार सफर कर रहे थे।

भाजपा के प्रदेश महासचिव भृगु बक्षीपात्रा ने आरोप लगाया, जब बीजद नेता और समर्थक काले झंडे दिखा रहे थे उस वक्त पुलिस मूकदर्शक बनी हुई थी। बक्षीपात्रा ने बताया कि प्रदर्शनों के बावजूद गंगवार रैली में शिरकत के लिए रैली स्थल पहुंचे। जब भाजपा समर्थकों ने बीजद समर्थकों की हरकतों का विरोध किया तो तनाव पैदा हो गया। काली कमीजें पहनकर और काले झंडे लेकर बीजद कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक के पास भी प्रदर्शन किया।

बारगढ़ के विधायक देवेश आचार्य की अगुवाई में बीजद कार्यकर्ताओं ने आज सुबह एक बाइक रैली निकालकर भाजपा के विकास उत्सव का विरोध भी किया। अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हरकतों का बचाव करते हुए आचार्य ने कहा, हमने लोकतांत्रिक तरीके से विरोध किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ओडिशा: संतोष गंगवार और साध्वी निरंजन ज्योति के काफिले पर हमला
Write a comment