1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर आरोप, कहा- ‘नेताओं में लगी है सेना का मनोबल गिराने की प्रतियोगिता'

रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर आरोप, कहा- ‘नेताओं में लगी है सेना का मनोबल गिराने की प्रतियोगिता'

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ‘‘कांग्रेस के नेताओं को भारत की सेना और वायुसेना पर विश्वास नहीं है लेकिन दूर कहीं कुछ छपता है तो उन पर विश्वास होता है।’’

Bhasha Bhasha
Updated on: March 05, 2019 16:26 IST
Union minister and senior BJP leader Ravi Shankar Prasad...- India TV
Image Source : PTI Union minister and senior BJP leader Ravi Shankar Prasad addresses the press at the party office in New Delhi.

नई दिल्ली: पाकिस्तान में वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में कांग्रेस नेताओं के बयानों की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं में सेना का मनोबल गिराने की प्रतियोगिता चल रही है और उन्हें सेना और वायुसेना पर विश्वास नहीं है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ‘‘कांग्रेस के नेताओं को भारत की सेना और वायुसेना पर विश्वास नहीं है लेकिन दूर कहीं कुछ छपता है तो उन पर विश्वास होता है।’’

उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी पाकिस्तान के रेडियो और टेलीविजन पर ‘टॉप हेडलाइंस’ बनती हैं। रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम सहित पार्टी नेता दिग्विजय सिंह के बयानों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सिब्बल लंदन जाते हैं और वहां नकाब में भारत की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करने वालों पर सवाल नहीं उठाते हैं, लेकिन भारतीय वायुसेना के शौर्य पर सवाल खड़ा करते हैं।

प्रसाद ने कांग्रेस नेताओं के अंग्रेजी उच्चारण पर बयान साधते हुए कहा कि अंग्रेजी के इन विद्वानों को देश की सेना पर भरोसा नहीं है। भाजपा नेता ने कहा कि दिग्विजय सिंह 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं, लेकिन आज ऐसे शब्द प्रयोग कर रहे हैं कि उन्हें सुनकर सिर्फ पीड़ा होती है। उन्होंने कांग्रेस नेता के बयान को पढ़ते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले की तुलना ‘दुर्घटना’ से की है। क्या दिग्विजय सिंह का स्तर इतना गिर गया है कि वह जघन्य आतंकी हमले को महज ‘दुर्घटना’ बताने लगे हैं।?

सिंह पर निशाना साधते हए उन्होंने कहा कहा कि ये वही दिग्विजय सिंह है जो पहले भी ओसामाजी, हाफिज सईद साहब का उच्चारण कर चुके हैं। रविशंकार प्रसाद ने कहा, ‘‘ कांग्रेस नेताओं को भारत की सेना पर, वायुसेना पर विश्वास नहीं है।’’ प्रसाद ने बालाकोट आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में पी चिदंबरम के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि अंग्रेजी के विद्वान और देश के बड़े वकील पी चिदंबरम साहब इन दिनों निजी परेशानियों से जूझ रहे हैं। ये ज्यादा ‘इंटरनेशनल व्यक्ति’ हैं और विदेशी मीडिया का जिक्र करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि क्या इन्हें देश की वायुसेना पर भरोसा है या नहीं?’’ भाजपा नेता ने कुछ समाचार रिपोर्ट को उद्धृत करते हुए कहा कि इनमें फील्ड रिपोर्ट के आधार पर कहा गया है कि आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत की विदेश नीति के कारण पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है।

प्रसाद ने जोर दिया कि दुनिया के एक भी देश ने भारतीय वायुसेना के हमले के बारे में सबूत नहीं मांगा। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी यह क्या कर रही है। उसे न तो सेना पर विश्वास है और न ही वायुसेना पर भरोसा है। शुद्ध वोट के लिए ये भारत के मनोबल को कमजोर कर रहे हैं।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं में इस बात को लेकर प्रतिस्पर्धा तेज हो गई है कि कौन सेना के मनोबल को कमजोर करने के लिए सबसे मुखर है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban