1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. JNU में अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

JNU में अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह 3 अक्टूबर को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने विषय पर बोलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2019 13:30 IST
Union Minister Dr Jitendra Singh to speak on 'Abrogation of Article 370' at JNU- India TV
Union Minister Dr Jitendra Singh to speak on 'Abrogation of Article 370' at JNU | PTI File

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह 3 अक्टूबर को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने विषय पर बोलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बेहद ही महत्वपूर्ण संबोधन का विषय ‘अनुच्छेद 370 का खात्मा; जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में शांति, स्थिरता और विकास’ होगा। 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते 5 अगस्त तो जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त कर दिया था। इसके साथ ही सूबे को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया था।


भारत सरकार के इस फैसले से पड़ोसी देश पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस फैसले को अंतरराष्ट्रीय पटल पर ले जाकर भारत पर दबाव बनवाने की पूरी कोशिश की, लेकिन इसमें उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिल पाई।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13