1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यूनिसेफ ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, स्वास्थ्य, स्वच्छता के लिए निकालते हैं वक्‍त

यूनिसेफ ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, स्वास्थ्य, स्वच्छता के लिए निकालते हैं वक्‍त

यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा फोर ने स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे उद्देश्यों के लिए ‘‘राजनीतिक समय एवं प्रयासों’’ का निवेश करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2018 8:35 IST
Narendra Modi- India TV
Narendra Modi

मुंबई। यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा फोर ने स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे उद्देश्यों के लिए ‘‘राजनीतिक समय एवं प्रयासों’’ का निवेश करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री जैसी व्‍यस्‍तता के बीच भी वे समाज की भलाई के लिए समय निकालते हैं जो कि बेहद प्रशंसनीय है।

उन्होंने कहा कि लोगों को जब यह लगने लगता है कि उनका समुदाय बेहतर कर रहा है तो वह उन दूसरी चीजों पर ध्यान देने लगते हैं जिनमें सुधार की जरूरत है। फोर ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘अगर आप स्वच्छता उपायों में एक डॉलर का निवेश करते हैं तो स्वास्थ्य पर होने वाले खर्च के लिहाज से चार डॉलर की बचत होगी। आपका डॉक्टर के पास जाना कम हो जाएगा और दवाओं पर खर्च बचेगा।’’

वह यूनिसेफ और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यहां आयी थीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment