1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उदयपुर: परीक्षा परिणाम से डरे छात्र ने बनाया अपने ही किडनैपिंग का प्लान

उदयपुर: परीक्षा परिणाम से डरे छात्र ने बनाया अपने ही किडनैपिंग का प्लान

छात्र आने वाले 10वीं के परीक्षा परिणाम से आशंकित होकर भयवश अकेला ही ट्रेन से दिल्ली चला गया। वहां उसने मुंह पर रुमाल बांधकर आवाज बदलकर अपहरणकर्ता के रूप में बात कर अपने पिता से फिरौती की मांग की तथा अपहरण का नाटक रचा...

Reported by: Bhasha [Updated:21 May 2018, 7:12 PM IST]
representational image- India TV
representational image

उदयपुर: उदयपुर के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के दसवीं कक्षा में अध्ययनरत एक छात्र ने आने वाले परीक्षा परिणाम के खराब होने की आशंका से अपने ही अपहरण की योजना बना ली। जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्रप्रसाद गोयल ने बताया कि गोवर्धन विलास के सेक्टर 14 निवासी राजेश कुमार पांडे का 10वीं में अध्ययनरत पुत्र शनिवार को दूधतलाई जाने के लिए घर से निकला लेकिन वह वहां नहीं पहुंचा। परिजनों ने उसके मोबाइल पर फोन किया तो वह बंद आया।

रविवार सुबह पिता राजेश के फोन पर एक कॉल आया, जिसमें कहा गया कि उनके बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसे छुड़ाना चाहते हैं तो 50 लाख रुपए देने होंगे। इस पर पिता राजेश ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। गोयल ने बताया कि पुलिस दल ने आज नसीराबाद के पास ट्रेन में तलाशी के दौरान उक्त किशोर को बरामद कर लिया और उदयपुर लेकर आई।

उन्होंने बताया कि पूछताछ से यह बात सामने आई कि उक्त किशोर कल आने वाले 10वीं के परीक्षा परिणाम से आशंकित होकर भयवश अकेला ही ट्रेन से दिल्ली चला गया। वहां उसने मुंह पर रुमाल बांधकर आवाज बदलकर अपहरणकर्ता के रूप में बात कर अपने पिता से फिरौती की मांग की तथा अपहरण का नाटक रचा।

जब पिता ने अपने बेटे से बात करवाने के लिए कहां तो रुमाल हटाकर रोने का नाटक किया। इस तरह पुलिस ने अपहरण की साजिश का पर्दाफाश किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उदयपुर: परीक्षा परिणाम से डरे छात्र ने बनाया अपने ही किडनैपिंग का प्लान
Write a comment