1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आतंकवाद पर UAPA बिल लोकसभा में पास, कांग्रेस ने किया वॉकआउट

आतंकवाद पर UAPA बिल लोकसभा में पास, कांग्रेस ने किया वॉकआउट

लोकसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बाद आतंकवाद पर UAPA संशोधन (Unlawful activities (prevention) amendment bill 2019) बिल पास हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 24, 2019 23:55 IST
UAPA bill pass in Loksabha- India TV
Image Source : LOKSABHA TV UAPA bill pass in Loksabha

नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बाद आतंकवाद पर UAPA संशोधन (Unlawful activities (prevention) amendment bill 2019) बिल पास हो गया। इसका उद्देश्य आतंकवाद से संबंधित मामलों की जांच और अभियोजन की प्रक्रिया में कई कठिनाइयों को दूर करना है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस बिल को स्टैंडिंग कमेटी को भेजने की मांग की और विरोध करते हुए सदन से वॉकआउट किया। इस बिल पर चर्चा के दौरान जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद बंदूक से पैदा नहीं होता, आतंकवाद के लिया उन्माद फैलाया जाता है।

अमित शाह ने एआईएमआईएम सांसद ओवैसी के सवालों का भी जवाब दिया जो उन्होंने अमरोहा केस को लेकर सवाल उठाया था। अमित शाह ने कहा कि सीआरपीसी के तहत यदि किसी को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया तो क्या इस कानून को खत्म कर देना चाहिए। अमित शाह ने कहा कि इस बिल पर काफी चहर्चा हो चुकी है फिर भी अगर वोट बैंक की चिंता में कोई वॉक आउट कर रहा तो वो कुछ नहीं कर सकते।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley