1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 2 आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों एवं आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 11, 2019 10:13 IST
Two terrorists killed in Shopian district of Jammu and Kashmir | PTI Representational- India TV
Two terrorists killed in Shopian district of Jammu and Kashmir | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों एवं आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना अवनीरा इलाके में हुई है। सेना ने मंगलवार को बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने 2 आतंकियों के शव बरामद किए हैं। इसके अलावा शोपियां में अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है एवं अतिरिक्त बल को तैनात कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान शोपियां के शकीर अहमद और कुलगाम जिले के सयार भट के रूप में की गई है। ये दोनों ही आतंकी अंसार गजावतुल हिंद (एजीएच) संगठन से जुड़े थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान शोपियां के शकीर अहमद और कुलगाम जिले के सयार भट के रूप में की गई है, दोनों ही एजीएच संगठन से जुड़े थे। इसके अलावा आज सुरक्षा बलों ने एक और आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए पुंछ की कृष्णा घाटी में एक IED बम को डिफ्यूज कर दिया।

आपको बता दें कि इससे पहले सूबे के अनंतनाग में सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुतबिक, अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद में सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया था, और कार्रवाई में एक आंतकी को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार एवं अन्य सामान बरामद हुए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर सेना ने रविवार को भारी मात्रा में हथियार जब्त किए थे।

सेना के अफसरों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में इस साल मई के अंत तक 101 आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं। सबसे ज्यादा 25 आतंकी शोपियां जिले में मारे गए। यहां मारे गए आतंकियों में 16 स्थानीय हैं। वहीं, पुलवामा में 15, अवंतीपोरा में 14 और कुलगाम में 12 आतंकी मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक तरफ बड़ी संख्या में आतंकियों को खत्म किया जा रहा है तो काफी तेजी से उनकी आतंकी संगठनों में भर्ती भी हो रही है। सेना के मुताबिक, यह गंभीर चिंता का विषय है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019