1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 125 करोड़ रुपये की हेरोइन की स्मगलिंग कर रहा था कक्षा 2 तक पढ़ा शख्स, गिरफ्तार

125 करोड़ रुपये की हेरोइन की स्मगलिंग कर रहा था कक्षा 2 तक पढ़ा शख्स, गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को मादक पदार्थ हेरोइन की तस्करी 25 किलोग्राम की एक बड़ी खेप जब्त की गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2019 12:08 IST
Two held with 25 kilos of heroin worth Rs125 crore in Delhi | PTI Representational- India TV
Two held with 25 kilos of heroin worth Rs125 crore in Delhi | PTI Representational

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को मादक पदार्थ हेरोइन की तस्करी 25 किलोग्राम की एक बड़ी खेप जब्त की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब्त की गई हेरोइन काफी अच्छी क्वॉलिटी की है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 125 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस सिलसिले में पुलिस ने लखनऊ और दिल्ली से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के नाम चामलिंग अमोल (24) और माधव गौतम (40) हैं। इनके पास से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो कार भी जब्त की है। इस कार का इस्तेमाल मादक पदार्थों को इधर-उधर लाने ले जाने में किया जा रहा था।

सिम कार्ड बदल-बदलकर करते थे काम

चामलिंग जिला सेनापति पूर्व इंफाल और माधव गौतम पूर्वी इंफाल मणिपुर का रहने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों ही आरोपियों के पास से कई मोबाइल सिमकार्ड भी बरामद किए गए हैं। इन सिम कार्ड को बदल-बदलकर इस्तेमाल करने के चलते पुलिस का इन तक पहुंचना मुश्किल हो जाता था। दोनो आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि, यह गैंग उत्तर-प्रदेश, बिहार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इस काले कारोबार का जाल बिछाए हुए था। पुलिस ने सबसे पहले दिल्ली में केरल भवन के पास से चामलिंग को एक सितंबर को दबोचा था। 

सिर्फ दूसरी कक्षा तक पढ़ा है चामलिंग
रिपोर्ट्स के मुताबिक, चामलिंग की निशानदेही पर पुलिस ने लखनऊ में चारबाग स्टेशन रोड पर छापा मारकर उसके साथी माधव गौतम को गिरफ्तार कर लिया। मात्र कक्षा 2 तक पढ़ा चामलिंग पहले पेट पालने के लिए ड्राइविंग करता था। बाद में उसने माधव के साथ मिलकर मोटी कमाई के चक्कर में मादक पदार्थों की तस्करी शुरू कर दी। माधव निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से है। वो दसवीं पास है। माधव इंफाल में एक जनरल स्टोर भी चलाता है। दो बच्चों का पिता माधव मादक पदार्थ तस्करी के काले-कारोबार का मास्टर-माइंड है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban