1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. त्रिपुरा में बांग्लादेश बॉर्डर के पास पकड़े गए 2 रोहिंग्या मुसलमान, नौकरी की थी तलाश

त्रिपुरा में बांग्लादेश बॉर्डर के पास पकड़े गए 2 रोहिंग्या मुसलमान, नौकरी की थी तलाश

पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर के पास से 2 रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2019 12:26 IST
Two Rohingyas arrested in Tripura near India-Bangladesh international border- India TV
Two Rohingyas arrested in Tripura near India-Bangladesh international border | PTI Representational

अगरतला: पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर के पास से 2 रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर 21 वर्षीय मोहम्मद सलीम और 20 वर्षीय जहांगीर आलम को यहां पश्चिम त्रिपुरा जिले के पास राजनगर इलाके से सोमवार को गिरफ्तार किया गया। स्थानीय लोगों का दावा था कि दोनों संदिग्ध रोहिंग्या मुस्लिम यहां भटक रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बट्टाला पुलिस थाना के प्रभारी सहदेव भौमिक ने बताया, ‘शुरुआती जांच में यह पता चला है कि वे नौकरी की तलाश में बांग्लादेश से भारतीय क्षेत्र में घुसे थे।’ उन्होंने बताया कि उनके पास से शरणार्थी कार्ड बरामद हुए हैं और उन्होंने स्वीकार किया कि वे बांग्लादेश के चटगांव इलाके में रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में रहते थे। दोनों को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि म्यांमार निवासी करीब 10 लाख रोहिंग्या मुसलमान अपने देश की सेना के कथित अत्याचारों से परेशान होकर पड़ोसी देश बांग्लादेश में शरण लिए हुए हैं। इन्हें अपने देश वापस भेजने की भी काफी कोशिशें हुई हैं लेकिन अभी तक सारी कोशिशें नाकाफी ही साबित हुई हैं। म्यांमार की सरकार के इनके प्रति उदासीन रवैये ने बेहद ही खराब हालत में रह रहे इन रोहिंग्याओं की परेशानियों में इजाफा ही किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment