1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तमाम विवादों के बीच भारत पहुंचे 2 राफेल फाइटर जेट, बेंगलुरु में हुए लैंड, देखिए VIDEO

तमाम विवादों के बीच भारत पहुंचे 2 राफेल फाइटर जेट, बेंगलुरु में हुए लैंड, देखिए VIDEO

एयरो इंडिया शो में हिस्‍सा लेने के लिए दो राफेल लड़ाकू विमान भारत पहुंच गए हैं। शो में कुल तीन राफेल विमान हिस्‍सा लेंगे। जिनमें से दो भारत पहुंच गए हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Feb 2019, 9:15 PM IST]
Rafale fighter planes- India TV
Image Source : DASSAULT Rafale fighter planes

बेंगलुरु: एयरो इंडिया शो में हिस्‍सा लेने के लिए दो राफेल लड़ाकू विमान भारत पहुंच गए हैं। शो में कुल तीन राफेल विमान हिस्‍सा लेंगे। जिनमें से दो भारत पहुंच गए हैं। दोनों राफेल लड़ाकू विमानों को बेंगलुरु में लैंड कराया गया है। ये दोनों विमान फ्रांस की वायु सेना के हैं। एयरो इंडिया शो 20 से 24 फरवरी तक बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, शो में कुल 57 एयरक्राफ्ट हिस्‍सा लेंगे।

एयरो इंडिया शो का हिस्सा बनने के लिए ही फ्रांस की वायु सेना ने राफेल लड़ाकू विमानों को भारत भेजा है। हालांकि, अभी एक और राफेल विमान भारत आएगा। एयरो इंडिया शो के दौरान भारतीय वायु सेना के कई आला अधिकारी इन लड़ाकू विमानों को उड़ाएंगे। बताया जा रहा है कि वायु सेना के डिप्‍टी चीफ एयर मार्शल विवेक चौधरी भी राफेल को उड़ाएंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019