1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराए 2 आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराए 2 आतंकवादी

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Feb 2019, 9:42 AM IST]
Two LeT terrorists killed in encounter with security forces at Budgam | PTI Representational- India TV
Two LeT terrorists killed in encounter with security forces at Budgam | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चादूरा क्षेत्र के गोपालपोरा गांव में यह मुठभेड़ हुई जहां से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा संयुक्त अभियान की आतंकवादियों की खुफिया जानकारी मिलने के बाद देर रात शुरू किया गया था। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को पास आता देख उन पर गोली चलानी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बुधवार तड़के बडगाम के गोपालपोरा-चडोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों से खुद को घिरा हुआ देखकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें 2 आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों का संबंध कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से बताया जा रहा है।

गौरतरलब है कि इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के खतरनाक आतंकवादी हिलाल अहमद राठेर को मार गिराया था। राठेर ने पिछले साल लश्कर-ए-तैयबा के खतरनाक आतंकवादी नवीद जट को भगाने में मदद की थी। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। वहीं, इससे पहले कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019