1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, ISIS की विचारधारा से प्रेरित थे आतंकी

शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, ISIS की विचारधारा से प्रेरित थे आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में ‘‘इस्लामिक स्टेट (आईएस) की विचारधारा से प्रेरित’’ दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए।

Bhasha Bhasha
Published on: June 11, 2019 19:54 IST
Two ISIS inspired terrorist killed in Shopian District of Jammu Kashmir- India TV
Image Source : Two ISIS inspired terrorist killed in Shopian District of Jammu Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में ‘‘इस्लामिक स्टेट (आईएस) की विचारधारा से प्रेरित’’ दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के अवनीरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मंगलवार तड़के इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। 

उन्होंने बताया कि आंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।’’ 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान कुलगाम निवासी सायर अहमद बट और अवनीरा निवासी शाकिर अहमद वाघे के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस के रिकार्ड के अनुसार मारे गए दोनों आतंकवादी आईएस की विचारधारा से प्रेरित थे और आतंक के मामलों में उनकी तलाश की जा रही थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment