1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गणतंत्र दिवस से पहले हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी अरेस्ट, हथियार और गोला बारूद भी बरामद

गणतंत्र दिवस से पहले हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी अरेस्ट, हथियार और गोला बारूद भी बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक आतंकी नाबालिग है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Jan 2019, 7:57 PM IST]
Representational pic- India TV
Representational pic

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के शोपियां से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक आतंकी नाबालिग है। दोनों उत्तर भारत के कई राज्यों और दिल्ली में आतंकी साजिश को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे। आतंकियों के पास से 1 पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस मिले हैं। बताया जा रहा है दोनों 2017 में पुलिस से आतंकी बने थे। फिलहाल इस इलाके में हिजबुल कमांडर के संपर्क में थे।

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार एक आतंकी का नाम किफायतुल्लाह बुखारी है और दूसरा आतंकी अभी नाबालिग है। दोनों की गिरफ्तारी 11 जनवरी को हुई है। यह भी पता चला है कि इनके पास से भारी मात्रा में  हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक स्पेशल सेल ऐसे लोगों की पहचान कर उन्हें पकड़ने में लगी हुई है जो आईएसआईएस और हिमजुल मुजाहिद्दीन के आतंकी है। यह लोग नार्थ इंडिया और दिल्ली में वारदात करने की प्लानिंग जम्मू कश्मीर में कर रहे है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गणतंत्र दिवस से पहले हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी अरेस्ट, हथियार और गोला बारूद भी बरामद
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100