1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना: हरियाणा सरकार ने पहले दावे का किया निपटारा

आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना: हरियाणा सरकार ने पहले दावे का किया निपटारा

हरियाणा सरकार ने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत नौ हजार रूपए के पहले दावे का निपटारा किया। सार्वजनिक स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत इस दावे का निपटारा प्रदेश के करनाल जिले में सरकारी अस्पताल में एक बच्ची के जन्म के लिए किया गया।

Edited by: India TV News Desk [Updated:02 Sep 2018, 12:23 PM IST]
Ayushman Bharat- India TV
Image Source : @BHARATHARYANA Two days after its launch, Ayushman Bharat welcomes its first child in Haryana's Karnal

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत नौ हजार रूपए के पहले दावे का निपटारा किया। सार्वजनिक स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत इस दावे का निपटारा प्रदेश के करनाल जिले में सरकारी अस्पताल में एक बच्ची के जन्म के लिए किया गया। 

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि करनाल जिले के घिसारपुरी गांव में रहने वाली मौसमी इस योजना की पहली लाभार्थी बनी। मौसमी ने ऑपरेशन के जरिए 17 अगस्त को एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। बच्ची का जन्म कल्पना चावला चिकित्सा महाविद्यालय में हुआ था।

प्रवक्ता ने बताया कि वह (मौसमी) राज्य की पहली ऐसी महिला थी जिसका इलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत हुआ और उपचार करने वाले अस्पताल को 31 अगस्त को राशि का भुगतान किया गया। हरियाणा सरकार ने आयुष्मान भारत-हरियाणा स्वास्थ्य सुरक्षा योजना को 15 अगस्त को लागू किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना: हरियाणा सरकार ने पहले दावे का किया निपटारा
Write a comment