1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक ने फिर किया सीज़फायर का उल्लंघन, जम्मू-कश्मीर के अखनूर में दो BSF कर्मियों की मौत

पाक ने फिर किया सीज़फायर का उल्लंघन, जम्मू-कश्मीर के अखनूर में दो BSF कर्मियों की मौत

पाकिस्तान ने एक बार अपनी नापाक हरकतों से शनिवार रात एक बार फिर से सीज़फायर तोड़ा और गोलीबारी की। इस गोलीबारी  में BSF के दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में फायरिंग की गई और मोर्टार दागे गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 03, 2018 7:43 IST
Two BSF personnel killed as Pakistan violates ceasefire...- India TV
Two BSF personnel killed as Pakistan violates ceasefire in J&K

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने एक बार अपनी नापाक हरकतों से शनिवार रात एक बार फिर से सीज़फायर तोड़ा और गोलीबारी की। इस गोलीबारी  में BSF के दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में फायरिंग की गई और मोर्टार दागे गए। वहीं दूसरी ओर भारतीय सुरक्षा बल भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार मोर्टार दाग रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी को देखते हुए अखनूर सेक्टर के परगवाल के लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जा रहा है। (श्रीनगर: आतंकियों के ग्रेनेड हमले में CRPF के 4 जवानों समेत 5 घायल)

गौरतलब है कि, शनिवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए तीन ग्रेनेड हमलों में 4 जवानों समेत पांच लोग घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। आतंकियों ने श्रीनगर के तीन इलाकों को निशाना बनाया था। जिसमें से पहला हमला फतहकदल और दूसरा हमला बुदशाह इलाके में हुआ, यहां सीआरपीएफ के वाहनों को निशाना बनाया गया था। तीसरा हमला जहांगीर चौक में हुआ। कश्मीर में शुक्रवार को भी 5 ग्रेनेड हमले किए गए थे।

इन पाचों हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। दो ग्रेनेड हमले त्राल इलाके में किए गए। हमला सीआरपीएफ की 180 बटालियन की टुकड़ी पर हुआ। एक हमला अनंतनाग के खानबल इलाके में पुलिस पेट्रोल पार्टी पर हुआ। इसके अलावा पुलवामा और श्रीनगर में भी हमला हुआ। श्रीनगर वाला हमला सरकारी कर्मचारियों वाले रिहायशी इलाके में हुआ।ग्रेनेड हमले में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment