1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार

कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद में कांग्रेस के एक नेता की हत्या के सिलसिले में शनिवार को एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि पुलिस ने विकास चौधरी की हाल में हुई हत्या के मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिसमें गैंगस्टर कौशल की पत्नी रोशनी और उनका नौकर नरेश शामिल है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 29, 2019 20:31 IST
Haryana police arrested two persons, including a woman,...- India TV
Image Source : PTI Haryana police arrested two persons, including a woman, in connection with the murder of a Congress leader Vikas Chaudhary in Faridabad on Saturday.

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद में कांग्रेस के एक नेता की हत्या के सिलसिले में शनिवार को एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि पुलिस ने विकास चौधरी की हाल में हुई हत्या के मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिसमें गैंगस्टर कौशल की पत्नी रोशनी और उनका नौकर नरेश शामिल है।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गैंगस्टर कौशल की पत्नी  रोशनी को भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पेश किया। रोशनी को 12 जुलाई को दोबारा पेश किया जाएगा। जबकि कौशल के नौकर नरेश का पुलिस को 3 दिन का रिमांड मिला है।

एडीजीपी नवदीप सिंह विर्क ने दी ट्वीट कर दी ये जानकारी

विर्क ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जारी एक बयान में कहा, ‘‘रोशनी और नरेश ने आरोपियों विकास उर्फ भल्ला, निवासी धनवापुर गांव और सचिन निवासी खेरी गांव, जिला फरीदाबाद, को हथियार मुहैया कराये थे जो दो अन्य व्यक्तियों के साथ गोलीबारी में शामिल थे।’’

विर्क ने कहा कि नरेश ने सीसीटीवी फुटेज में विकास की पहचान की थी और कहा था कि वह वही व्यक्ति है जिसे उसने हथियार मुहैया कराये थे। उन्होंने कहा कि चौधरी की हत्या में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली गई है। पुलिस ने कहा कि चौधरी और कौशल के बीच धनराशि को लेकर एक विवाद था।

27 जून को हरियाणा कांग्रेस नेता चौधरी की अज्ञात बदमाशों ने फरीदाबाद में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हत्या की निंदा की थी और कहा था कि यह राज्य में खराब होती कानून एवं व्यवस्था को प्रदर्शित करती है।

पुलिस ने बताया था कि प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता चौधरी सेक्टर नौ स्थित एक जिम के बाहर अपनी कार खड़ी कर रहे थे, उसी दौरान बदमाशों ने वाहन पर दोनों ओर से 12-15 गोलियां चलाईं थी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

हत्या का एक मामला दर्ज कर लिया गया था और बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गई थीं। विर्क ने पहले कहा था कि चौधरी की हत्या उनकी आपराधिक पृष्ठभूमि से जुड़ी प्रतीत होती है। हत्या के बाद एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) ने ट्वीट किया था,‘‘अभी तक मिले सुराग के अनुसर चौधरी की एक आपराधिक पृष्ठभूमि थी और 2007 के बाद से उनके खिलाफ हरियाणा और उत्तर प्रदेश में उगाही, अपहरण, हत्या का प्रयास से जुड़ी 13 प्राथमिकी दर्ज थीं। उनकी हत्या उनकी आपराधिक पृष्ठभूमि से जुड़ी प्रतीत होती है।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment