1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बॉर्डर इलाकों में नकली नोटों के कारोबार का भांडाफोड, जाली मुद्रा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

बॉर्डर इलाकों में नकली नोटों के कारोबार का भांडाफोड, जाली मुद्रा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

राजस्थान भारत-पाकिस्तान सीमा के पास नकली नोट के कारोबार ने राजस्थान इंटेलिजेंस, एटीएस व पुलिस की नींद उड़ा दी है। तस्करों द्दारा चलाए जा नकली नोट के कारोबार का भंड़ाफोड़ हुआ तो राजस्थान का खुफिया विभाग भी चौंकन्ना हो गया है।

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya
Updated on: July 09, 2019 18:47 IST
Two arrested for smuggling fake currency notes near Rajasthan border area- India TV
Two arrested for smuggling fake currency notes near Rajasthan border area

जयपुर: राजस्थान भारत पाक सीमा के पास नकली नोट के कारोबार ने राजस्थान इंटेलिजेंस, एटीएस व पुलिस की नींद उड़ा दी है। तस्करों द्दारा चलाए जा रहे नकली नोट के कारोबार का भंड़ाफोड़ हुआ तो राजस्थान का खुफिया विभाग भी चौंकन्ना हो गया है। दरअसल पाली से जोधपुर के रास्ते लगभग 1 लाख रुपए के नकली नोटों की डिलिवरी की जा रही थी जिसकी भनक पुलिस को लगी तो दोनों आरोपियों को 1 लाख रुपए की जाली मुद्रा के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ मे पता चला है कि ये पैसा भारत-पाक सीमा से सटे रामदेवरा-पोकरण मे अयुब खान को पहुंचाना तय हुआ था। 25 साल के अयुब खान ने ये पैसा मंगवाया था। जिसको देने के लिये जोधपुर के दो लोग हड़मानाराम और सुनील कुमार आये थे। 500-200-100 की करेंसी के ये नोट बेहद ही चालाकी से बनाये गये हैं दिखने में हुबहु भारत की करेंसी की तरह लगती है। एटीएस एडीजी अनिल पालिवालने बताया है कि इस नोट को बहुत ही चतुराई से बनाया गया है। नोट के ऊपर अलग से तार को चिपकाया गया है।

अनिल पालिवाल ने बताया है कि अभी पता करने की ये कोशिश की जा रही है कि बॉर्डर इलाके मे सप्लाई किये जाने वाले इन करेंसी को कहां से लाया गया है। हालांकि पाकिस्तान से तार जुड़े होने कीबात को भी अनिल पालिवाल मना नहीं कर रहे है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban