1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: सांबा में सेना की कैंटीन के दो सहायक पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए

जम्मू-कश्मीर: सांबा में सेना की कैंटीन के दो सहायक पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सेना की एक कैंटीन में काम करने वाले दो असैन्य नागरिकों को उनके मोबाइल फोन में कथित तौर पर पाकिस्तानी फोन नंबर मिलने के बाद पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 23, 2019 20:13 IST
Indian Amry- India TV
Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सेना की एक कैंटीन में काम करने वाले दो असैन्य नागरिकों को उनके मोबाइल फोन में कथित तौर पर पाकिस्तानी फोन नंबर मिलने के बाद पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि 43 वर्षीय मोहनलाल और 20 वर्षीय अमित दीक्षित को खुफिया विभाग के कर्मियों ने बारी ब्राह्मण सैन्य केंद्र से हिरासत में लिया जहां वे कई साल से काम कर रहे थे। सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शक्ति कुमार पाठक ने पीटीआई-भाषा को बताया, “सेना ने दो लोगों को पुलिस के हवाले किया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं। तथ्यों के सामने आने तक हम कुछ नहीं कह सकते।” 

एलओसी पर सेना का जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में सेना का एक जवान शुक्रवार को शहीद हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस पर भारत की तरफ से भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की गई।

नायक राजीव थापा (34) की मौत के साथ ही सीमा पार से पिछले हफ्ते से हो रही गोलीबारी में मृतकों की संख्या चार हो गई है। इनमें तीन जवान और एक आम नागरिक मारा गया है। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, “पाकिस्तान सेना ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन किया है और जवाबी गोलीबारी में नायक थापा शहीद हो गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment