1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किरण बेदी का Twitter अकाउंट हैक, राम माधव और अनुपम खेर के खातों में भी सेंधमारी

किरण बेदी का Twitter अकाउंट हैक, राम माधव और अनुपम खेर के खातों में भी सेंधमारी

तुर्की स्थित पाकिस्तान समर्थक साइबर समूह आइलदिज टिम ने इन हस्तियों के सोशल मीडिया खातों में सेंधमारी की है...

Reported by: Bhasha [Updated:06 Feb 2018, 9:53 PM IST]
kiran bedi- India TV
kiran bedi

नई दिल्ली: पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी, अभिनेता अनुपम खेर, भाजपा महासचिव राम माधव व राज्यसभा सदस्य स्वप्न दास गुप्ता के ट्वीटर खातों को हैक कर लिया गया। तुर्की स्थित पाकिस्तान समर्थक साइबर समूह आइलदिज टिम ने इन हस्तियों के सोशल मीडिया खातों में सेंधमारी की है।

बेदी के ट्वीटर खाते से तुर्की व अंग्रेजी भाषा में अनेक ट्वीट किए गए हैं। इनमें तुर्की के झंडे की प्रतीक इमोजी भी है। ऐसे ही एक ट्वीट में कहा गया है, ‘हम हमारे सोशल मीडिया एकाउंट को बंद किए जाने का विरोध कर रहे हैं। जब तक आप हम पर लगाई गई पाबंदी नहीं हटाते, दुनिया भर के सोशल मीडिया उपयोक्ता खतरे में हैं।’

एक अन्य संदेश में कहा गया है, ‘आपके एकाउंट को तुर्की की साइबर सेना आइलदिज टिम ने हैक किया है।’ बेदी ने कहा, मेरे ट्वीटर खाते को हैक कर लिया गया है। अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें भारत में अपने दोस्तों से इसकी जानकारी मिली। उन्होंने ट्वीटर को इसकी जानकारी दी है। खेर इस समय लॉस एंजेलिस में हैं।

खेर ने पीटीआई भाषा को एक संदेश में बताया, ‘मेरे ट्वीटर खाते को हैक कर लिया गया है। मैं इस समय लॉस एंजेलिस में हूं।’ इसी तरह स्वप्न दासगुप्ता के ट्वीटर खाते को भी हैक किया गया है। राम माधव का ट्वीटर खाता भी हैक किया हुआ नजर आ रहा है। उनके एकाउंट में कई ट्वीट तुर्की भाषा में है।

ट्वीटर ने संपर्क किए जाने पर कहा,‘ हमारी टीम कुछ भारतीय उपयोक्ताओं को प्रभावित करने वाले मुद्दों के समाधान में लगी हैं।’ सूत्रों के अनुसार दासगुप्ता के ट्वीटर खाते को सही कर दिया गया है जबकि बाकी पर काम चल रहा है।

भाजपा की आईटी इकाई के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर पर संदिग्ध दिखने वाले संदेशों डीएम को खोलने के प्रति आगाह किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: किरण बेदी का Twitter अकाउंट हैक, राम माधव और अनुपम खेर के खातों में भी सेंधमारी
Write a comment