1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मध्‍य प्रदेश: तेज रफ्तार त्रिवेंद्रम राजधानी से टकराया ट्रक, 2 डिब्‍बे पटरी से उतरे

मध्‍य प्रदेश: तेज रफ्तार त्रिवेंद्रम राजधानी से टकराया ट्रक, 2 डिब्‍बे पटरी से उतरे

मध्‍य प्रदेश के गोधरा और रतलाम सेक्‍शन के बीच एक रेलवे क्रॉसिंग पर त्रिवेंद्रम राजधानी से ट्रक टकरा गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 18, 2018 17:29 IST
Trivandrum Rajdhani derailed after hit by truck at railway crossing several injured live updates - India TV
Trivandrum Rajdhani derailed after hit by truck at railway crossing several injured live updates 

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा टल गया, जब तेज रफ्तार से जा रहा एक ट्रक रेलवे फाटक तोड़ते हुए दौड़ती त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस से टकरा गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गयी, जबकि रेलगाड़ी के दो डिब्बे पटरी उतर गये। दुर्घटना में सभी रेल यात्री सुरक्षित बताये जा रहे हैं। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसा दाहोद-रतलाम रेल खंड पर मेघनगर और थांदला रोड स्टेशनों के बीच हुआ। यह स्थान इंदौर से करीब 175 किलोमीटर दूर है। 

उन्होंने बताया कि तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक रेलवे फाटक तोड़ते हुए राजधानी एक्सप्रेस (12431) से सुबह करीब पौने सात बजे टकराया। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके साथ ही, यात्री रेलगाड़ी के दो कोच (B-7 और B-8) पटरी से उतर गये। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक के ड्राइवर कैबिन के परखच्चे उड़ गये। 

अधिकारी ने कहा कि फिलहाल इस हादसे में किसी भी रेल यात्री के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि, हादसे की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ रेल अधिकारियों का दल दुर्घटना राहत ट्रेन और चिकित्सा राहत ट्रेन के साथ मौके पर पहुंच गया। उन्होंने कहा कि हादसे से प्रभावित रेल यातायात को जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना से संबंधित रेल खंड पर अब तक करीब पांच रेलगाड़ियों की आवा-जाही प्रभावित हुई है। 

इस बीच, झाबुआ के पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने को बताया कि तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक सजेली रोड स्थित बंद रेलवे फाटक को तोड़कर दौड़ती राजधानी एक्सप्रेस से टकराया। अचानक ब्रेक लगाये जाने के बाद ट्रेन दुर्घटनास्थल के करीब एक किलोमीटर आगे जा कर रुकी। इससे ट्रेन के दो डिब्बों के पहिये पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल पर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर हैं। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley