1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आज देश भर में ट्रक, बस और टैक्सियों की हड़ताल, आम जन-जीवन पर पड़ सकता है असर

आज देश भर में ट्रक, बस और टैक्सियों की हड़ताल, आम जन-जीवन पर पड़ सकता है असर

आज देशभर में बस, ट्रक, और टैक्सियों की हड़ताल है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट संगठन की ओर से यह हड़ताल बुलाई गई है। इस हड़ताल का उद्देश्य मोटर व्हीकल संशोधन बिल को रद्द करना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2018 12:06 IST
transport strike- India TV
transport strike

नई दिल्ली: आज देशभर में बस, ट्रक, और टैक्सियों की हड़ताल है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट संगठन की ओर से यह हड़ताल बुलाई गई है। इस हड़ताल का उद्देश्य मोटर व्हीकल संशोधन बिल को रद्द करना है। आपको बता दें कि मोटर व्हीकल संशोधन बिल लोकसभा में पास हो गया है, और इसे राज्यसभी की मंजूरी मिलने का इंतजार है। (गोवा: प्रतापसिंह राणे के विवादित बयान पर कांग्रेस ने मांगी माफी )

पेट्रोलियम उत्पादों  की कीमतों में लगाम लगाने के लिए भी यह हड़ताल की जा रही है। BMS को छोड़कर बाकी सभी ट्रेड यूनियन इस हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं। केरल में इस हड़ताल में ओला, उबर और प्राइवेट टैक्सी भाग ले रहे हैं। केरल के लोगों ने इस हड़ताल का पूरा समर्थन किया है।

निजी बसों, ऑटो रिक्शा, टैक्सी, माल ढुलाई वाहन और केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) बसों सहित ज़्यादातर सड़कों से बाहर रहेंगे। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि भारतीय मोटर वाहन अधिनियम में प्रस्तावित संशोधन से सड़क परिवहन क्षेत्र में एकाधिकार को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा इससे लाखों लोगों की नौकरियां भी जा सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment