1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पहाड़ों पर पर्यटकों का जमावड़ा, चमोली- बद्रीनाथ हाइवे पर लगा मीलों लंबा जाम, हजारों यात्री फंसे

पहाड़ों पर पर्यटकों का जमावड़ा, चमोली- बद्रीनाथ हाइवे पर लगा मीलों लंबा जाम

उत्तराखंड के चार धाम यात्रा के दौरान चमोली-बद्रीनाथ हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। कार, मिनी से लेकर बड़ी बसों के जमावड़े के चलते शनिवार को घाटी से पहाड़ी तक लंबा जाम लगा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2019 9:40 IST
Uttarakhand- India TV
Uttarakhand

देश के उत्‍तरी भाग में पड़ रही भीषण गर्मी और बच्‍चों की छुट्टियों के चलते इस समय ज्‍यादातर पर्यटक पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। इसकी वजह से पहाड़ों पर लोगों की मुश्लिकें बढ़ गई है। उत्‍तराखंड के चार धाम यात्रा के दौरान चमोली-बद्रीनाथ हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। कार, मिनी से लेकर बड़ी बसों के जमावड़े के चलते शनिवार को घाटी से पहाड़ी तक लंबा जाम लगा हुआ है। यात्री घंटों से जहां के तहां फंसे रहे। पहाड़ों पर वाहनों के जमावड़े के चलते जाम खुलवाने में प्रशासन के भी पसीने छूट रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि यह महा जाम चमोली से जोशीमठ तक लगा हुआ है। इसकी वजह से चारधाम यात्री बेहाल हैं। हालत यह है कि जाम खुलने के इंतजार में यात्रियों को पूरी रात गाडि़यों के भीतर गुजारनी पड़ी। चमोली इन दिनों चार धाम यात्रा के साथ श्री हेमकुंड साहिब की यात्रा अपने पूरे चरम पर है और देश के कोने-कोने से लोग चार धाम यात्रा सहित श्री हेमकुंड साहिब की यात्रा और उत्तराखंड भ्रमण पर उत्तराखंड के पहाड़ों में पहुंच रहे हैं लेकिन चमोली में सुबह से रात और रात से सुबह तक हर जगह जाम ही जाम यात्रियों का ना  सिर्फ टाइम खराब कर रहा है बल्कि 2 दिन की यात्रा में यात्रियों को तीन से चार दिन सिर्फ रास्तों में लगते जाम के कारण लग रहे हैं। 

प्रशासन जाम खुलवाने में सफल नहीं हो पा रहा है और जाम की स्थिति यह है कि सुबह से अगली सुबह तक यात्री सड़कों पर ही अपनी गाड़ियों में बैठे रहने को मजबूर हैं दस कदम गाड़ी आगे बढ़ती है और फिर से घंटों का जाम लग जाता है सुबह के निकले यात्री शाम होने तक जोशीमठ को पार नहीं कर पा रहे हैं चाहे बद्रीनाथ जाने वाला श्रद्धालु हो या हेमकुंड साहिब का यात्री या फिर इन दोनों ही धामों से वापसी करने वाला यात्री हर कोई घंटों या यूं कहे पूरा दिन चमोली से जोशीमठ तक जाम में फंसने को मजबूर है जाम भी इतना लंबा की सुबह से शाम ओर शाम से अगली सुबह हो गयी लेकिन जाम हटने का नाम नही ले रहा है!

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment