1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पलटी नाव, 12 लोगों की मौत, कई लापता, पीएम मोदी ने जताया दुख

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पलटी नाव, 12 लोगों की मौत, कई लापता, पीएम मोदी ने जताया दुख

आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी नदी में पर्यटकों से भरी एक नाव पलट गई है। इस नाव में 60 लोग सवार थे, जिनमें से 12 की मौत हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2019 23:06 IST
APSDRF personnel rescue passengers of a boat which...- India TV
Image Source : PTI APSDRF personnel rescue passengers of a boat which capsized in the swollen Godavari river in East Godavari district of Andhra Pradesh on Sunday.

ईस्ट गोदावरी। आंध्रप्रदेश में रविवार को उफनती गोदावरी नदी में एक नौका के डूबने से उसमें सवार 12 लोग डूब गये जबकि 30 लोग लापता हैं। नौका लोगों को एक पर्यटन स्थल लेकर जा रही थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। नौका में करीब 60 लोग मौजूद थे जिसमें चालक दल के नौ सदस्य थे। अन्य लोगों की तलाश जारी है।

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर शोक जताया है और मरने वालों के आश्रितों के लिये 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि नौका एक निजी संचालक की थी जो प्राकृतिक छटा वाले पापीकोंडला जा रही थी। नदी के मध्य में पहुंचने पर नौका दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। ऐसा प्रतीत होता है कि नौका किसी बड़ी चट्टान से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पलटी नाव, 61 लोग थे सवार

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पलटी नाव, 61 लोग थे सवार

घटना यहां से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर पूर्वी गोदावरी जिले में कछुलूर में हुई। मरने वालों में ‘रॉयल वशिष्ठ’ नामक नौका का चालक भी शामिल है। अब तक 12 लोगों के शव बाहर निकाले गये हैं और स्थानीय लोगों तथा पुलिस की मदद से 17 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कुल 140 कर्मियों को बचाव अभियान के लिये घटनास्थल भेजा गया है। बचाव अभियान के लिये राजमहेंद्रवरम से एक विशेष हेलीकॉप्टर को सेवा में लगाया है।

Naav palti

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पलटी नाव, 61 लोग थे सवार

पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

ईस्ट गोदावरी जिले में हुए इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्टवीट किया, ‘‘आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में नौका डूबने से बेहद दुखी हूं । मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं ।’’ 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban