1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार टॉपर्स घोटाला: आर्ट्स 'टॉपर' की उत्तर पुस्तिकाएं गायब

बिहार टॉपर्स घोटाला: आर्ट्स 'टॉपर' की उत्तर पुस्तिकाएं गायब

पटना: बिहार में फर्जी टॉपर्स घोटाले में प्रतिदिन नए मोड़ सामने आ रहे हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा आयोजित इस वर्ष की 12वीं की परीक्षा में आर्ट्स संकाय की कथित टॉपर रहीं रूबी

IANS [Updated:30 Jun 2016, 4:46 PM IST]
rubi rai- India TV
rubi rai

पटना: बिहार में फर्जी टॉपर्स घोटाले में प्रतिदिन नए मोड़ सामने आ रहे हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा आयोजित इस वर्ष की 12वीं की परीक्षा में आर्ट्स संकाय की कथित टॉपर रहीं रूबी राय की कई विषयों की उत्तर पुस्तिकाएं समिति के स्ट्रॉन्ग रूम से गायब हो गईं हैं। चर्चित टॉपर्स घोटाले की जांच कर रही विशेष अनुसंधान टीम (SIT) ने इस मामले में समिति से रिपोर्ट मांगी है।

पटना के पुलिस अधीक्षक (नगर) चंदन कुशवाहा ने गुरुवार को बताया, "समिति से यह पूछा गया है कि किन परिस्थितियों में उत्तर पुस्तिकाएं यहां रखी गई थीं और इन्हें सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी किसकी थी।" उन्होंने कहा कि मामले में रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

रूबी इस वर्ष 12वीं की परीक्षा में आर्ट्स संकाय की टॉपर बताई गई थीं। उन्होंने हाजीपुर के विषुन राय कॉलेज से परीक्षा का आवेदन पत्र भरा था, जबकि परीक्षा केन्द्र हाजीपुर में जी़ ए़ इंटर स्कूल था।

टॉपर्स घोटला प्रकाश में आने के बाद साक्षात्कार समिति द्वारा लिए गए इंटरव्यू में रूबी असफल हो गईं। इसके बाद उनका परीक्षा परिणाम रद्द कर दिया गया और एसआईटी ने रूबी को गिरफ्तार कर लिया। अदालत ने रूबी को 8 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

एसआईटी इस मामले में अब तक समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह, उनकी पत्नी उषा सिन्हा, पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा सहित 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार टॉपर्स घोटाला: आर्ट्स 'टॉपर' की उत्तर पुस्तिकाएं गायब
Write a comment